NDTV Khabar

उज्‍जैन : गाय की पूंछ काटने के आरोप में युवक की जमकर पिटाई, पुलिस ने कहा - पैसों के लेन-देन का है मामला

कथित वीडियो देखने से स्पष्ट होता है कि वे इस युवक को गाय के नाम पर बेल्ट एवं लात-घूंसों से सरेआम पीट रहे हैं, लेकिन पुलिस का दावा है कि यह पैसे के लेन-देन का मामला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उज्‍जैन : गाय की पूंछ काटने के आरोप में युवक की जमकर पिटाई, पुलिस ने कहा - पैसों के लेन-देन का है मामला

उज्जैन में स्वयंभू गौरक्षकों ने युवक को बेरहमी से पीटा. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. स्वयंभू गौरक्षकों ने मध्य प्रदेश के उज्जैन में युवक से की मारपीट
  2. गाय की पूंछ काटने के लिए युवक की बेल्ट एवं लात-घूंसों से की पिटाई
  3. पुलिस लेनदेन का मामला बता रही, लेकिन घटना का वीडियो कुछ और बयां कर रहा
उज्जैन: खुद को कथित तौर पर गौरक्षक बताने वालों का एक निर्मम चेहरा मध्य प्रदेश के उज्जैन में कैद हुआ है, जहां वो बेरहमी से एक लड़के की पिटाई सिर्फ इस संदेह पर कर रहे थे कि वो गौमांस का व्यापार करता है. वहीं मामले में पुलिस का कहना है कि पिटाई पैसों के लेन-देन की वजह से हुई. वायरल हुए वीडियो में कुछ लोग पीड़ित अपुदा मालवीय को बेल्ट से पीटते दिख रहे हैं और उससे पूछ रहे हैं कि 'गाय कटवाएगा'. वीडियो में बेल्ट से पीड़ित की बेदम पिटाई होती दिख रही है, बेल्ट छूटा, तो घूंसे लात भी आज़माए. कथित गौरक्षकों की ये तस्वीरें उज्जैन के पीपलीनाका इलाके से आईं, तीन आरोपी पकड़े गये बाकी फरार हैं.

पुलिस की गिरफ्त में एक आरोपी चेतन ने कहा, 'ये (अपुदा) गाय को बेचने का काम करता है. पहले भी हमने एक ट्रैक्टर को पकड़ा था तब ये भाग गया था, आज ये मिला तो बाकी लोग इसे मार रहे थे तो मैंने भी मारा. हमें यहां लाकर हमारे खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है. ये (अपुदा) ज़मानत पर छूटेगा तब भी यही काम करेगा.' उधर अस्पताल में भर्ती पीड़ित ने कहा, 'मैं काम के लिये गया था लेकिन वो बहुत कम पैसे दे रहे थे. मैं जब वापस लौटने लगा तो चेतन और भूरा ने मुझे बहुत मारा, फिर कमरे में बंद कर दिया. बाद में उनके और दोस्त आए और उन्होंने भी मुझे मिलकर मारा.'

घटना 13 मई की है. वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन पुलिस का कहना है झगड़ा पैसों के लेन-देन में विवाद की वजह से हुआ. जीवाजीगंज पुलिस चौकी के थाना इंचार्ज ओ पी मिश्रा ने बताया कि झगड़ा पैसों के लेनदेन को लेकर हुआ, गाय काटने के नाम पर मारपीट की गई. हमने धारा 323, 294, 34, 327 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने कुल 5 नामजद और चार अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 3 गिरफ्तार हैं, बाकियों की तलाश जारी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement