विश्वसनीयता मीडिया के सामने मौजूद सबसे बड़ी चुनौती : पीएम नरेंद्र मोदी

विश्वसनीयता मीडिया के सामने मौजूद सबसे बड़ी चुनौती : पीएम नरेंद्र मोदी

रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म अवॉर्ड्स समारोह में पीएम मोदी (पीटीआई फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि तकनीक के युग में मीडिया के लिए विश्वसनीयता सबसे बड़ी चुनौती है और मीडिया प्रतिष्ठानों के लिए इसे बनाए रखना जरूरी है. 'द इंडियन एक्सप्रेस' अखबार द्वारा आयोजित रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म अवॉर्ड्स समारोह में पुरस्कार वितरण के बाद पीएम मोदी ने कहा कि पहले निश्चित प्रशिक्षण एवं योग्यता के साथ लोग पत्रकारिता में आते थे, लेकिन अब मोबाइल फोन से कोई भी तस्वीर लेकर उसे अपलोड कर सकता है.

उन्होंने कहा, 'लोगों के पास अब बहुत सारी खबरें आती हैं. इस संदर्भ में विश्वसनीयता बनाए रखना एक बड़ा मुद्दा है और इस समय की यह सबसे बड़ी मांग है.' प्रधानमंत्री ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि जहां मीडिया के पास हर चीज और हर किसी के ऊपर टिप्पणी करने की पूरी स्वतंत्रता है, वहीं उसे खुद को लेकर दूसरों के रुख पसंद नहीं आते.

उन्होंने कहा कि वह आजादी के बाद से मीडिया में इतनी चर्चा पाने वाले एकमात्र विशेषाधिकार प्राप्त नेता हैं और वह इसके लिए हमेशा मीडिया के आभारी रहेंगे. पीएम मोदी ने मीडिया के सामने दो मुद्दे निर्धारित करते हुए कहा कि उन्हें मीडिया द्वारा सरकार की आलोचना से दिक्कत नहीं है, लेकिन खबर देने में कोई गलती नहीं होनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय एकता प्राथमिकता होनी चाहिए क्योंकि भारत विविधता से भरा हुआ देश है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com