क्रिकेट दिग्गज कपिल देव दिल से जुड़ी दिक्कतों के बाद दिल्ली के अस्पताल में भर्ती : समाचार एजेंसी ANI

वैसे हालिया सालों में कपिल देव को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रही हैं और यह दिग्गज खिलाड़ी डायबिटिज से भी पीड़ित है, जिसका उनके स्वास्थ्य पर काफी असर पड़ा है. बहरहाल,अस्पताल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कपिल फिलहाल आईसीयू में हैं और डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं.

क्रिकेट दिग्गज कपिल देव दिल से जुड़ी दिक्कतों के बाद दिल्ली के अस्पताल में भर्ती : समाचार एजेंसी ANI

कपिल देव फिलहाल आईसीयू में भर्ती हैं

भारतीय क्रिकेट के महान दिग्गज और साल 1983 में विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव को वीरवार देर रात दिल का दौरा पड़ा है. इसके बाद कपिल की दिल्ली के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर  बताई जा रही है और वह खतरे से बाहर हैं. एएनआई एजेंसी के अनुसार वीरवार रात कपिल देव ने सीने में तेज दर्द की  शिकायत की थी. और इसके बाद पूर्व कप्तान को दिल्ली के ओखला में फोर्टिस अस्पताल में देर रात 1 बजे भर्ती कराया गया था. बाद में उनकी इमरजेंसी एंजियोप्लास्टी की गई.कपिव देव की यह खबर सार्वजनिक होते ही सोेशल मीडिया पर बहुत ही तेजी से वायरल हो गयी और क्रिकेट प्रशंसकों सहित आम से लेकर खास तक सभी ने कपिल में स्वास्थ्य सुधार की कामना की है. 

वैसे हालिया सालों में कपिल देव को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रही हैं और यह दिग्गज खिलाड़ी डायबिटीज से भी पीड़ित है, जिसका उनके स्वास्थ्य पर काफी असर पड़ा है. इसी कारण कपिल शारीरिक रूप से कमजोर भी हो गए थे और इसका असर उनके चेहरे से साफ महसूस किया जा सकता था. बहरहाल,अस्पताल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कपिल फिलहाल आईसीयू में हैं और डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं. कपिल की हालत स्थिर है और उन्हें कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. भारत को अपनी कप्तानी में पहला वनडे वर्ल्ड कप दिलाने वाले कपिल देव की गिनती विश्व के दिग्गज ऑलराउंडरों में की जाती है. 

कपिल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले. उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं. वनडे इंटरनैशनल करियर में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके. उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ फरीदाबाद में साल 1994 में खेला था।

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com