NDTV Khabar

पार्टी सांसदों के BJP में शामिल होने के बाद चंद्रबाबू नायडू का आया बयान, कहा- TDP के लिए...

TDP सांसदों के BJP में शामिल होने के बाद पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने कहा कि इस तरह का संकट उनकी पार्टी के लिए नई बात नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पार्टी सांसदों के BJP में शामिल होने के बाद चंद्रबाबू नायडू का आया बयान, कहा- TDP के लिए...

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू.(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टीडीपी प्रमुख बोले- पार्टी के लिए इस तरह का संकट नया नहीं
  2. चंद्रबाबू नायडू की पार्टी के 4 सांसद बीजेपी में हुए हैं शामिल
  3. राज्यसभा में टीडीपी के छह सांसद थे
अमरावती (आंध्र प्रदेश):

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) की तेलगू देशम पार्टी (TDP) के छह में से 4 राज्यसभा सांसदों ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. टीडीपी सांसदों के बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) का बयान सामने आया है. पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि इस तरह का संकट उनकी पार्टी के लिए नई बात नहीं है. पार्टी सूत्रों ने कहा कि यूरोप में छुट्टियां मना रहे नायडू ने स्थिति का जायजा लेने के लिए यहां पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं से फोन पर बात की.


उधर चंद्रबाबू नायडू यूरोप छुट्टियां मनाने रवाना हुए, इधर BJP में शामिल हो गए टीडीपी के 4 सांसद

उन्होंने कहा कि नायडू ने बागी नेताओं के बारे में पूछा और नेताओं से कहा कि इस तरह के संकट टीडीपी के लिए नई बात नहीं है. सूत्रों ने उनके हवाले से कहा कि टीडीपी राज्य के हितों की सुरक्षा के लिए भाजपा से लड़ रही है. बता दें कि टीडीपी के टीजी वेंकटेश, वाईएस चौधरी, सीएम रमेश और जीएम राव बीजेपी में शामिल हुए हैं. टीडीपी सांसदों ने एक प्रस्ताव पारित कर कहा था कि राज्यसभा में टीडीपी को बीजेपी में विलय कर दिया जाए. 

अगले साल तक राज्यसभा में होगा बीजेपी का बहुमत, समझिए उच्च सदन में सीटों का गणित 

बता दें कि चार सदस्यों का समर्थन मिलने से उच्च सदन में बहुमत के संकट से जूझ रही भारतीय जनता पार्टी को राहत मिलेगी. भाजपा की अगुवाई वाले राजग के पास राज्यसभा में फिलहाल बहुमत नहीं है. आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की अध्यक्षता वाली टीडीपी के राज्यसभा में छह सदस्य हैं और दलबदल विरोधी कानून के मुतबिक किसी दल से अलग हुए नए गुट को तभी मान्यता मिलेगी, जबकि उसके दो तिहाई सदस्य इस गुट में शामिल हों. राज्यसभा की कुल सदस्य संख्या 245 है. उच्च सदन में सर्वाधिक 71 सदस्यों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है.

टिप्पणियां

VIDEO: टीडीपी के 4 राज्यसभा सांसद बीजेपी में हुए शामिल

(इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement