Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

JNU Protest: फीस बढ़ोतरी के विरोध में संसद तक मार्च कर रहे JNU छात्रों को पुलिस ने रोका, JNUSU की अध्यक्ष को हिरासत में लिया

JNU Fee Hike Protest: विश्वविद्यालय के बाहर दिल्ली पुलिस की ओर से एक पोस्टर भी लगाया गया है जिसमें कहा गया है कि नियम का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. जेएनयू के बाहर लगी धारा 144
  2. जेएनयू के बाहर प्रशासन ने लगाया बैनर
  3. हॉस्टल की बढ़ी फीस को लेकर आज है JNU छात्र संघ का मार्च
नई दिल्ली:

फीस बढ़ोतरी को लेकर विरोध जताने के लिए संसद तक मार्च कर रहे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों को पुलिस ने कैंपस के पास ही रोक लिया है. वहीं, जवाहर  लाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्र संघ की अध्यक्ष ऐशी घोष को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इससे पहले सोमवार को प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लगा दी थी. दक्षिण-पश्चिम जिले के डीसीपी के आदेशानुसार विश्वविद्यालय के बाहर दिल्ली पुलिस की ओर से एक बैनर भी लगाया गया है जिसमें कहा गया है कि नियम का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी. 

JNU छात्र संघ आज संसद तक निकालेगा मार्च, कुलपति ने वीडियो जारी कर की हड़ताल खत्म करने की अपील

इससे पहले रविवार को जेएनयूएसयू ने अन्य विश्वविद्यालय के लोगों का मार्च के लिए आह्वान करते हुए कहा था,  ‘‘ऐसे समय में जब देश में शुल्क वृद्धि बहुत अधिक पैमाने पर हो रही है, तो समग्र शिक्षा के लिए छात्र आगे आए हैं. हम संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन जेएनयू से संसद तक निकाले जाने वाले मार्च में शामिल होने के लिए सभी छात्रों को आमंत्रित करते हैं.'' 


उधर जेएनयू के कुलपति जगदीश कुमार ने विरोध कर रहे छात्रों से रविवार को अपील की कि वे अपनी कक्षाओं में लौट आएं, क्योंकि परीक्षाएं नजदीक हैं. विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि उन्हें चिंतित अभिभावकों और छात्रों के ई-मेल आ रहे हैं. उन्होंने कहा, “यदि हम अभी भी हड़ताल पर अड़े रहे तो इससे हजारों छात्रों के भविष्य पर असर होगा.” उन्होंने कहा, “कल से एक नया हफ्ता शुरू होगा और मैं छात्रों से अनुरोध करता हूं कि आप कक्षाओं में वापस आइए और अपने शोध कार्यों को आगे बढ़ाइए. 12 दिसंबर से सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू होंगी और अगर आप कक्षाओं में नहीं जाएंगे तो इससे आपके भविष्य के लक्ष्य प्रभावित होंगे.” 

टिप्पणियां

JNU में कथित तौर पर स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा तोड़ी गई, प्रशासन दर्ज कराएगा FIR

पुलिस ने मार्च के मार्ग के आसपास सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध करने के साथ ही शीत कालीन सत्र को देखते हुए संसद मार्ग पर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम जिले से शुरू होने वाले सभी संभावित मार्गों से संसद की ओर जाने वाले सभी प्रवेश बिंदुओं पर पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे.

VIDEO:संसद तक मार्च के लिए तैयार हैं JNU छात्र, आशी घोष ने कहा- MHRD रिलीज करे फंड
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Delhi Violence: अंकित शर्मा की मौत पर बोले कपिल मिश्रा, अगर ताहिर हुसैन की कॉल डिटेल्स...

Advertisement