सीआरपीएफ के एएसआई की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत

सीआरपीएफ की 84 बटालियन के एएसआई पंचदेव राम लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल में भर्ती थे, उनको लीवर कैंसर भी था

सीआरपीएफ के एएसआई की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

सीआरपीएफ में एक एएसआई की मौत कोरोना की वजह से हो गई है.  84 बटालियन के इस एएसआई का नाम पंचदेव राम है. पंचदेव लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल में भर्ती थे. उनको लीवर कैंसर भी था. एएसआई की उम्र 50 साल थी और वह बिहार का रहने वाला था. इससे पहले एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की मौत कोरोना के कारण हो चुकी है. 

सीआरपीएफ में कोरोना के नौ नए मामले सामने आए हैं. देश के सबसे बड़ी अर्द्ध सैनिक बल में कोरोना के 335 मामले आए हैं जिसमें से 212 जवान ठीक हो गए हैं. अभी भी 121 जवान कोरोना पॉजिटिव हैं.


उधर मुंबई पुलिस की मदद के लिए अर्धसैनिक बलों की पांच और कंपनियां जम्मू से पहुंच गई हैं. इनमें दो सीआरपीएफ के और तीन सीआईएसएफ की कंपनी हैं. रैपिड एक्शन फ़ोर्स की चार कंपनियां पहले से मुंबई में पुलिस के साथ कानून व्यवस्था में मदद के लिए पहले से ही तैनात हैं. एक कंपनी में अमूमन 90 के करीब जवान होते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है महाराष्ट्र में 1388 पुलिस के मामले हैं, जिसमें अकेले मुंबई पुलिस के 700 केस हैं. इनमें से कोरोना की वजह से 15 जवानों की मौत भी हो चुकी है. मुंबई में पुलिस के 10 जवानों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस ने मदद के लिए अर्द्ध सैनिक बलों की 20 कंपनियां मांगी थीं लेकिन अभी केवल नौ ही मिल पाई हैं.