NDTV Khabar

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर गोलीबारी में आतंकवादी मारा गया, महिला की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर गोलीबारी में आतंकवादी मारा गया, महिला की मौत

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जम्मू:

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जम्‍मू से से करीब 170 किलोमीटर दूर सीआरपीएफ के एक शिविर पर निशाना साधने वाले एक आतंकवादी को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया। गोलीबारी में एक महिला की भी मौत हो गयी और दो अन्य नागरिक घायल हो गये।

आतंकवादी राज्य सड़क परिवहन निगम (एसआरटीसी) की बस में सफर कर रहा था जिसे उधमपुर के कुद जिले में जांच के लिए सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस के संयुक्त दल ने रोका था।

बस कश्मीर घाटी से जम्मू के रास्ते में थी और जैसे ही जांच शुरू हुई, आतंकवादी ने सुरक्षा बल के जवानों और पास के एक सीआरपीएफ शिविर पर गोलीबारी शुरू कर दी।

पुलिस महानिदेशक के. राजेंद्र कुमार ने बताया, ‘‘पुलिस और सीआरपीएफ कुद के कराल नाला इलाके में जम्मू जाने वाले सभी वाहनों की जांच कर रहे थे, तभी उन्होंने सोमवार शाम को एसआरटीसी की बस को रोक लिया और जांच के दौरान एक अज्ञात संदिग्ध आतंकवादी ने उन पर गोली चला दी।’’ जवाबी गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया और उसके पास से एक एके-47 राइफल तथा एक पिस्तौल बरामद हुई।

पुलिस ने कहा कि घटना में दो महिलाएं और एक बच्चा घायल हो गया। बाद में अस्पताल ले जाते वक्त एक महिला की मौत हो गयी।


डीजीपी ने कहा कि ऐसा लगता है कि बस में केवल एक आतंकवादी सफर कर रहा था। उन्होंने कहा, ‘‘वाहनों की सामान्य जांच हो रही थी तभी पुलिस और सीआरपीएफ के दल पर हमला किया गया। आतंकवादी को मार दिया गया, वहीं दो महिलाओं और एक बच्चे समेत तीन नागरिक गोलीबारी में घायल हो गये।’’ उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि हमला एक आतंकवादी ने किया, लेकिन सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान छेड़ा ताकि सुनिश्चित हो सके कि हमले में अन्य कोई संदिग्ध आतंकवादी शामिल नहीं था।

टिप्पणियां

प्रदेश पुलिस प्रमुख ने कहा, ‘‘गोलीबारी रुक गयी है। सीआरपीएफ और पुलिस मौके पर हैं और हम धरपकड़ अभियान चला रहे हैं। मारे गये आतंकवादी की पहचान के लिए भी जांच चल रही है।’’ पुलिस महानिरीक्षक, जम्मू जोन, दानिश राणा ने कहा कि एक आतंकवादी मार दिया गया। तलाशी अभियान जारी है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement