जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला हुआ है. सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है.

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद

श्रीनगर:

एक दिन पहले ही जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी हमले में 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे और आज फिर वहीं सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए. सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है.

अधिकारियों ने बताया कि जिले में क्रालगुंद क्षेत्र के वंगाम-कजियाबाद में हमलावरों ने सीआरपीएफ की एक नाका पार्टी पर गोलियां चलायीं. अधिकारियों के अनुसार, इस हमले में सीआरपीएफ के तीन जवानों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी. उन्होंने बताया कि इलाके को घेर लिया गया है तथा हमलावरों को ढूढने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी वहां भेजे गये हैं.

Newsbeep

गौरतलब है कि रविवार को उत्तर कश्मीर के रजवार जंगल स्थित एक गांव में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक कर्नल और एक मेजर समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए तथा दो आतंकवादी भी मारे गए. हाल के वर्षों में सेना को हुआ यह सबसे बड़ा नुकसान है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों में कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, नायक राजेश और लांस नायक दिनेश शामिल हैं. ये सभी ब्रिग्रेड ऑफ द गार्ड्स रेजीमेंट से थे और वर्तमान में 21 राष्ट्रीय राइफल्स का हिस्सा थे जो कि आतंकवाद निरोध के लिए तैनात है. साथ ही जम्मू कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक सगीर अहमद पठान उर्फ काजी भी आतंकवादियों की गोलियां लगने से शहीद हो गए. इससे पहले वर्ष 2015 में आतंकवाद की अलग-अलग घटनाओं में दो कर्नल रैंक के अधिकारी शहीद हुए थे.