नक्सल अभियान : 12 हजार युवा जवानों को जल्द ही छत्तीसगढ में तैनात करेगा सीआरपीएफ

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 18 से 21 वर्ष आयुवर्ग के करीब 12 हजार नये प्रशिक्षित युवा जवानों को जल्द ही छत्तीसगढ में तैनात करके 45 से 50 वर्ष आयु वर्ग के उनके उम्रदराज साथियों को हटाया जाएगा.

नक्सल अभियान : 12 हजार युवा जवानों को जल्द ही छत्तीसगढ में तैनात करेगा सीआरपीएफ

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने छत्तीसगढ के वामपंथ चरमपंथ प्रभावित क्षेत्रों में नक्सल विरोधी अभियानों को नई मजबूती देने के लिए अपने करीब 12 हजार उम्रदराज जवानों की जगह युवा एवं हाल में भर्ती हुए सदस्यों की तैनाती करने का फैसला किया है. देश में नक्सलियों के खिलाफ लड़ने वाले इस प्रमुख बल ने हाल में करीब 20 हजार नये जवानों की भर्ती की है और उन्हें प्रशिक्षण दिया है और अब उनकी योजना इन अभियानों में युवा सदस्यों को लगाने की है जिसमें मौसम संबंधी कठोर स्थितियों में कई दिन तक जंगलों में रहना होता है.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ अधिकारी शहीद

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 18 से 21 वर्ष आयुवर्ग के करीब 12 हजार नये प्रशिक्षित युवा जवानों को जल्द ही छत्तीसगढ में तैनात करके 45 से 50 वर्ष आयु वर्ग के उनके उम्रदराज साथियों को हटाया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस क्रियाकलाप का उद्देश्य बल को युवा रखना है. इस कदम को सीआरपीएफ के महानिदेशक आर आर भटनागर से मंजूरी मिल चुकी है.

VIDEO : नक्सली हमले में 9 जवान शहीद​

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com