हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

साथ ही इन दोनों राज्यों के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी बीजेपी जारी कर सकती है. अब तक बीजेपी और शिवसेना में सीटों का औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है.  

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

नई दिल्ली:

हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए आज भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक होगी. दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य वरिष्ठ नेता भाग लेंगे. बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, दोनों राज्यों के प्रभारी और प्रदेशों के अध्यक्ष भी शामिल होंगे. अब तक बीजेपी और शिवसेना में सीटों का औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है.  लेकिन सूत्रों के मुताबिक दोनों पार्टियों के बीच हुए गठबंधन के मुताबिक शिवसेना 126 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीं, बीजेपी (BJP) का 144 सीटों पर चुनाव लड़ना तय हुआ है. वहीं, सूत्रों ने बताया कि सहयोगी पार्टियों को 18 सीटें देना तय किया गया है. इसके अलावा उपमुख्यमंत्री शिवसेना (Shiv Sena) का होगा इस पर भी बात बनी है. सूत्रों ने बताया कि अगले एक से दो दिनों में इसकी घोषणा की जा सकती है. 

सतारा विधानसभा सीट: NCP के गढ़ में क्या होगी बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की रणनीति

बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Haryana Assembly Election) की तारीखों का चुनाव आयोग (Election Commission) ने हाल ही में ऐलान किया था. महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. नॉमिनेशन भरने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को होगी और नामांकन वापस लेने की तारीख 7 अक्टूबर को होगी. लोकसभा चुनावों के बाद यह इस साल के पहले राज्य चुनाव हैं. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच हुआ सीटों का बंटवारा​