अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी इजाफा, मोदी सरकार इस बजट में मध्यम वर्ग को दे सकती है राहत, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

मोदी सरकार के अगले बजट में मध्यम वर्ग को बड़ी राहत मिल सकती है. वर्ष 2018-19 के आगामी आम बजट में सरकार कर छूट सीमा बढ़ाने के साथ साथ कर स्लैब में भी बदलाव कर सकती है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी इजाफा, मोदी सरकार इस बजट में मध्यम वर्ग को दे सकती है राहत, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

कच्चे तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में लगातार बढ़ रही हैं. कच्चे तेल की कीमत 68 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई है जो 2015 के बाद कच्चे तेल की सबसे ज़्यादा कीमत है. वहीं, मोदी सरकार के अगले बजट में मध्यम वर्ग को बड़ी राहत मिल सकती है. वर्ष 2018-19 के आगामी आम बजट में सरकार कर छूट सीमा बढ़ाने के साथ साथ कर स्लैब में भी बदलाव कर सकती है. इधर, इस गणतंत्र दिवस अगर आपने प्‍लास्टिक का झंडा इस्‍तेमाल किया तो आपको कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा सकता है और आपको जेल भी हो सकती है. उधर, केपटाउन में हार का खामियाजा भारतीय कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को भुगतना पड़ा. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से जारी बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में ये दोनों बल्लेबाज फिसल गए हैं. वहीं, बॉलीवुड के ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऋतिक के जन्मदिन के मौके पर सुजैन ने उनके साथ एक खूबसूरत सेल्फी पोस्ट की है, जिसमें दोनों की कैमिस्ट्री देखते ही बन रही है.  

कच्चे तेल की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर! 2015 के बाद सबसे महंगा हुआ
 

crude oil

कच्चे तेल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में लगातार बढ़ रही हैं. कच्चे तेल की कीमत 68 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई है जो 2015 के बाद कच्चे तेल की सबसे ज़्यादा कीमत है. इससे सरकार का वित्तीय गणित बिगड़ने की आशंका बढ़ रही है साथ ही उद्योग भी इसकी चपेट में आ सकते हैं.सरकार ने चालू वित्तीय साल में कच्चे तेल की कीमत 55 डॉलर प्रति बैरल रहने का अनुमान लगाया था. हालांकि दिसंबर तक ये 54 डॉलर प्रति बैरल रहा है लेकिन अगले वित्तीय वर्ष में अगर कीमतें कम नहीं हुईं तो प्रति बैरल सरकार का अनुमान 65 डॉलर तक जा सकता है. 

मोदी सरकार इस बजट में मध्यम वर्ग को दे सकती है राहत
 
pm modi

मोदी सरकार के अगले बजट में मध्यम वर्ग को बड़ी राहत मिल सकती है. वर्ष 2018-19 के आगामी आम बजट में सरकार कर छूट सीमा बढ़ाने के साथ साथ कर स्लैब में भी बदलाव कर सकती है.सूत्रों के अनुसार वित्त मंत्रालय के समक्ष व्यक्तिगत आयकर छूट सीमा को मौजूदा ढाई लाख रुपये से बढ़ाकर तीन लाख रुपये करने का प्रस्ताव है. हालांकि, छूट सीमा को पांच लाख रुपये तक बढ़ाने की समय समय पर मांग उठती रही है.

गणतंत्र दिवस पर प्‍लास्टिक का झंडा किया इस्‍तेमाल तो हो सकती है जेल, पढ़ें क्‍या है पूरा मामला
 
indian flag

इस गणतंत्र दिवस अगर आपने प्‍लास्टिक का झंडा इस्‍तेमाल किया तो आपको कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा सकता है और आपको जेल भी हो सकती है. गृहमंत्रालय ने इस संबंध में सभी राज्‍यों को केन्‍द्र शासित प्रदेशों को फ्लैग कोड का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है. मंत्रालय ने सभी लोगों से आग्रह किया है कि वह प्लास्टिक के बने राष्ट्रीय झंडे का उपयोग न करें.

IND VS SA: केपटाउन टेस्ट में हार के बाद विराट कोहली और पुजारा को लगा झटका, रैंकिंग में फिसले दोनों बल्लेबाज
 
kohli

केपटाउन में हार का खामियाजा भारतीय कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को भुगतना पड़ा. इन दोनों बल्लेबाजों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया था, जिसके कारण भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से जारी बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में ये दोनों बल्लेबाज फिसल गए हैं. कोहली फिसलकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं पुजारा पांचवें स्थान पर आ गए हैं. आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर और इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट दूसरे स्थान पर हैं.

Hrithik Roshan के 44वें जन्मदिन पर एक्स-वाइफ ने लिखा- तुम हमेशा मेरी जिंदगी...
 
sussane and hritik

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपनी नीली आंखों और डांस स्‍टाइल के लिए जाने जाने वाले ऋतिक का जन्‍म 10 जनवरी 1974 को मुंबई में हुआ था. साल 2000 में सुपरहिट फिल्म 'कहा न प्यार है' से अपने करियर की शुरुआत करने वाले ऋतिक ने इसी साल अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड सुजैन खान ने शादी की. हालांकि, शादी के 14 साल बाद (साल 2014 में) दोनों कानूनी रूप से अलग हुए. तलाक के बावजूद भी दोनों की बॉन्डिंग काफी मजबूत है, इसका अंदाजा आप सुजैन खान की लेटेस्ट इंस्टाग्राम पोस्ट से लगा सकते हैं. 

VIDEO: भारत की ग्लोबल रैंकिंग सुधरी है: पीएम मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com