कश्मीर में अलगाववादियों ने किया मार्च निकालने का आह्वान, कर्फ्यू और अन्य प्रतिबंध जारी

कश्मीर में अलगाववादियों ने किया मार्च निकालने का आह्वान, कर्फ्यू और अन्य प्रतिबंध जारी

प्रतीकात्मक फोटो...

खास बातें

  • अलगाववादियों ने किया अनंतनाग में मार्च निकालने का आह्वान।
  • आह्वान के बाद सुरक्षाबलों ने घाटी की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई।
  • श्रीनगर में 11 पुलिस थानों अंतर्गत आने वाले इलाकों में कर्फ्यू है।
श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में अलगाववादियों के मार्च निकालने के आह्वान के मद्देनजर घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, साथ ही साथ कश्मीर में कर्फ्यू और अन्य प्रतिबंध जारी हैं। घाटी में मौजूदा अशांति के दौरान अनंतनाग में ही सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘अनंतनाग में कुछ तत्वों के मार्च निकाले जाने के आह्वान के बाद एहतियातन उपाय के तहत घाटी के अनंतनाग, बारामूला, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां जिलों में कर्फ्यू लगा हुआ है।’’ उन्होंने बताया कि श्रीनगर में 11 पुलिस थानों अंतर्गत आने वाले इलाकों में भी कर्फ्यू है।

अधिकारी ने बताया, ‘‘चार जिलों - बांदीपोरा, बड़गाम, गंदरबल और कुपवाड़ा तथा श्रीनगर शहर के बाकी इलाकों में प्रतिबंध लगाए गए हैं।’’ अधिकारी ने बताया कि घाटी में स्थिति अब तक शांतिपूर्ण है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली।

मोबाइल टेलीफोन, मोबाइल इंटरनेट सेवा और ट्रेन सेवा 17वें दिन भी स्थगित रही, जबकि नागरिकों की मौत के विरोध में अलगाववादी समूहों द्वारा आहूत हड़ताल के चलते स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान भी बंद रहे। घाटी में प्रदर्शनों की अगुवाई कर रहे अलगाववादी समूहों ने आज अनंतनाग जिले में मार्च निकालने का आह्वान किया। उन्होंने इस हड़ताल को 29 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है और बुधवार को कुलगाम जिले में मार्च निकालने का भी आह्वान किया है।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com