कश्मीर 59वें दिन भी बंद, मरनेवालों की संख्या 75 हुई

कश्मीर 59वें दिन भी बंद, मरनेवालों की संख्या 75 हुई

जम्मू-कश्मीर में कर्फ्यू (फाइल फोटो)

श्रीनगर:

कश्मीर घाटी के कुछ इलाकों तथा पुराने श्रीनगर शहर में मंगलवार को 59वें दिन भी कर्फ्यू जैसे हालात जारी रखे गए है. अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, घाटी में जारी हिंसक घटनाओं में मरने वालों की संख्या 75 हो गई है.

कश्मीर के सोपोर कस्बे के वादूरा इलाके में 4 सितम्बर को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में घायल हुए 17 वर्षीय युवक मुसैब मजीद की श्रीनगर के एक अस्पताल में मौत हो गई. मजीद, कमीर के कुपवाड़ा जिले के सोनारवानी जिले का रहने वाला था.

अधिकारियों ने मंगलवार को श्रीनगर शहर के छह पुलिस थाने के इलाकों में कर्फ्यू जैसा प्रतिबंध लगा दिया है. इसमें नौहट्टा, खानयार, सफाकदल, एम.आर, गुंज, रैनावारी और मैसुमा शामिल हैं.

पुलिस का हालांकि, यह कहना है कि मंगलवार को घाटी में कहीं भी कर्फ्यू नहीं लगाया गया है। जिन स्थानों पर प्रतिबंध लगाया गया है, वहां सुरक्षा बलों द्वारा किसी प्रकार की आवाजाही की अनुमति नहीं दी जा रही थी।

कुपवाड़ा जिले के रहने वाले युवक की मौत के बाद जिले के सभी मोबाइल फोनों का संचालन निलंबित कर दिया गया है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल से मिलने के प्रस्ताव को अलगाववादियों द्वारा खारिज कर दिया गया, जिसके कारण यहां शांति स्थापित करने के प्रयासों को एक बड़ा झटका पहुंचा है.

यहां मंगलवार को लगातार 59वें दिन भी जारी बंद के कारण सभी शैक्षिक संस्थान, प्रमुख बाजार, सार्वजनिक परिवहन तथा अन्य व्यवसाय ठप पड़े हुए हैं. हालांकि, बैंक, सरकारी कार्यालयों तथा डाक घरों में काम जारी है लेकिन कर्मचारियों की संख्या कम है.

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com