NDTV Khabar

अटारी सीमा पर 2700 करोड़ मूल्य की हेरोइन पकड़ी गई, अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी

सीमा शुल्क विभाग ने ट्रक के जरिए व्यापार मार्ग से तस्करी कर लाई जा रही 532 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन अटारी सीमा पर बरामद की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अटारी सीमा पर 2700 करोड़ मूल्य की हेरोइन पकड़ी गई, अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी

प्रतीकात्मक तस्वीर.

अमृतसर:

सीमा शुल्क विभाग ने ट्रक के जरिए व्यापार मार्ग से तस्करी कर लाई जा रही 532 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन अटारी सीमा पर बरामद की है. इसकी कीमत 2,700 करोड़ रुपये बताई गई है. भारतीय सीमा शुल्क के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी बताई जाती है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. सीमा शुल्क (निवारक) आयुक्त दीपक कुमार गुप्ता ने बताया कि हेरोइन की खेप और अन्य 52 किलोग्राम संदिग्ध मिश्रित मादक पदार्थ ट्रक में सेंधा नमक के सैकड़ों बोरों के नीचे छिपाकर रखा गया था. यह ट्रक पाकिस्तान से एकीकृत जांच चौकी (आईसीपी) से शनिवार को अटारी पहुंचा थ. उन्होंने कहा, अंतरराष्ट्रीय संगठित मादक पदार्थ तस्करी का भंडाफोड़ करने में एक बड़ी सफलता मिली है. 

NDTV Exclusive : पाकिस्तान दे रहा है भारत में नार्को-आतंकवाद को बढ़ावा


अमृतसर के सीमा शुल्क निवारक आयुक्तालय ने अटारी स्थित आईसीपी पर आयात खेप में 532 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन और 52 किलोग्राम संदिग्ध मिश्रित नशीले पदार्थ जब्त किए हैं. गुप्ता ने कहा कि भारतीय सीमा शुल्क के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि है. शनिवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे सेंधा नमक की खेप की जांच के दौरान एक बोरे में सफेद पदार्थ रखा मिला. 600 बोरों की जांच में 15 में नशीला पदार्थ होने का संदेह हुआ. 15 बोरों की आगे की जांच में उनमें 532 किलोग्राम हेरोइन और 52 किलोग्राम मिश्रित मादक पदार्थ पाया मिला. गुप्ता ने कहा ,‘अंतरराष्ट्रीय बाजार में हेरोइन की कीमत 2,700 करोड़ रुपए बताई जाती है.' 

टिप्पणियां

VIDEO : जम्मू-कश्मीर से देश में आ रही अफगानी हेरोइन



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement