यह ख़बर 17 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सीवीसी ने हेलीकॉप्टर सौदे पर रिपोर्ट मांगी

सीवीसी ने हेलीकॉप्टर सौदे पर रिपोर्ट मांगी

खास बातें

  • केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने इटली की कंपनी के साथ 3,600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में कथित अनियमितताओं के बारे में रक्षा मंत्रालय से रिपोर्ट तलब की है। सीवीसी सूत्रों ने बताया कि रक्षा मंत्रालय के मुख्य सतर्कता अधिकारी से इस सौदे में कथ
नई दिल्ली:

केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने इटली की कंपनी के साथ 3,600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में कथित अनियमितताओं के बारे में रक्षा मंत्रालय से रिपोर्ट तलब की है। सीवीसी सूत्रों ने बताया कि रक्षा मंत्रालय के मुख्य सतर्कता अधिकारी से इस सौदे में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों पर रिपोर्ट मांगी गई है।

सीवीसी को भेजी शिकायत में सौदे में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि हेलीकॉप्टर सौदे में भ्रष्टाचार के बारे में सीवीसी को शिकायत मिली है, जिसे सामान्य प्रक्रिया के तहत मंत्रालय के मुख्य सतर्कता अधिकारी को भेज दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि आयोग को अभी तक इस बारे में जांच रिपोर्ट नहीं मिली है।

मुख्य सतर्कता अधिकारी को सीवीसी से भेजी गई शिकायत पर अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप देने अथवा आवश्यक कार्रवाई के लिए अधिकतम चार माह का समय मिलता है।

सूत्रों ने हालांकि इस बारे में अधिक जानकारी या शिकायतकर्ता का नाम बताने से इनकार किया। सूत्र ने कहा कि इस सौदे में जारी विवाद की वजह से वह इस पर और कुछ नहीं बता सकते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीवीसी इसके अलावा इस मामले की सीधी जांच पर भी विचार कर रहा है।

केंद्रीय सतर्कता आयुक्त प्रदीप कुमार इस विवादास्पद सौदे पर दस्तखत के समय रक्षा सचिव थे। समझा जाता है कि उन्होंने अपने अधिकारियों को इस मामले की स्थिति की नियमित आधार पर निगरानी को कहा है।