कमजोर पड़ा चक्रवात 'बुरेवी', मदुरई, तूतिकोरिन, तिरुवनंतपुरम में फ्लाइट्स सस्पेंड, 11 जिलों में छुट्टी

Cyclone Burevi Latest Updates: मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि चक्रवात बुरेवी आज (4 दिसंबर) केरल-तमिलनाडु तट से टकरा सकता है. इसलिए दक्षिण तमिलनाडु एवं दक्षिण केरल के तटों के लिए रेड अलर्ट जारी है. मौसम विभाग ने तमिलनाडु और दक्षिण केरल में भारी वर्षा होने का अनुमान लगाया है

कमजोर पड़ा चक्रवात 'बुरेवी', मदुरई, तूतिकोरिन, तिरुवनंतपुरम में फ्लाइट्स सस्पेंड, 11 जिलों में छुट्टी

Cyclone Burevi Latest Updates: मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि चक्रवात बुरेवी आज (4 दिसंबर) केरल-तमिलनाडु तट से टकरा सकता है.

खास बातें

  • मन्नार की खाड़ी में चक्रवात बुरेवी कमजोर पड़ा
  • तमिलनाडु के मदुररई, तूतिकोरिन एयरपोर्ट समेत तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट बंद
  • तमिलनाडु के छह और केरल के पांच जिलों में सार्वजनिक अवकाश घोषित
मदुरई:

चक्रवात 'बुरेवी' (Cyclone Burevi) अब कमजोर होकर निम्न दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया है. तमिलनाडु के पंबन और तूतीकोरिन के बीच उसके दोपहर में टकराने की संभावना है. इस बीच दक्षिण भारत के कई एयरपोर्ट पर उड़ान सेवा को रोक दिया गया है. मदुरई एयरपोर्ट पर दोपहर 12 बजे तक हवाई सेवा निलंबित कर दी गई है, जबकि तूतिकोरिन से जाने वाली और वहां आनेवीली सभी उड़ानों को सस्पेंड कर दिया गया है.

केरल के तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर भी सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक सभी उड़ानों को चक्रवात की वजह से सस्पेंड कर दिया गया है. एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया है कि एयरलाइन्स कंपनियों को फिर से सेवा रिशिड्यूल करने को कहा गया है ताकि यात्रियों को परेशानी न हो. हालांकि, आपातकालीन परिस्थितियों के लिए हवाई अड्डे खुले रहेंगे.

मौसम विभाग के मुताबिक, आज सुबह 5.30 बजे के करीब रामनाथपुरम तट के पास मन्नार की खाड़ी के ऊपर निम्न दबाव  का केंद्र पाया गया है. यह  व्यावहारिक रूप से स्थिर था, जो रामनाथपुरम से लगभग 40 किमी दक्षिण पश्चिम में है. पम्बन से इसकी स्थिति 70 किलोमीटर पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में है. वहां 55-65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा की गति रिकॉर्ड की गई है. तट तक आते-आते इसकी गति 75 किमी प्रति घंटे हो सकती है.

अब चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' का खतरा, पीएम ने तमिलनाडु, केरल के सीएम से की बात, मदद का दिया भरोसा

चक्रवात को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने राज्य के 6 जिलों कन्याकुमारी, तिरुनेवली, तेंकासी, रामनाथपुरम, विरुधुनगर और तूतिकोरिन में सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया है. इन सभी जिलों में शुक्रवार को भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. उधर, केरल में भी बुरेवी चक्रवात और भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर राज्य सरकार ने पांच जिलों ( तिरुवनंतपुरम, एर्नाकुलम, पठानमिथिट्टा, अलपुझा और इडुकी) में शुक्रवार को अवकाश की घोषणा की है और सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.

बुरेवी हुआ कमजोर , निम्न दबाव के क्षेत्र के रूप में तमिलनाडु तट पार करेगा

मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि चक्रवात बुरेवी आज (4 दिसंबर) केरल-तमिलनाडु तट से टकरा सकता है. इसलिए दक्षिण तमिलनाडु एवं दक्षिण केरल के तटों के लिए रेड अलर्ट जारी है. मौसम विभाग ने तमिलनाडु और दक्षिण केरल में भारी वर्षा होने का अनुमान लगाया है. चक्रवाती तूफान के अलर्ट को देखते हुए दोनों ही राज्यों में प्रशासन ने मछुआरों को समुद्र तट पर नहीं जाने की सलाह दी है.


वीडियो- चक्रवात 'बुरेवी' का खतरा, केरल-तमिलनाडु में रेड अलर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com