चक्रवात ‘बुरेवी’ हुआ कमजोर, मौसम विभाग ने केरल के सात जिलों के लिए जारी ‘रेड अलर्ट’ वापस लिया

केरल में मौसम विभाग ने चक्रवात ‘बुरेवी’ (Burevi ) के कमजोर होने के कारण राज्य के सात जिलों के लिए जारी ‘रेड अलर्ट’ वापस ले लिया है.

चक्रवात ‘बुरेवी’ हुआ कमजोर, मौसम विभाग ने केरल के सात जिलों के लिए जारी ‘रेड अलर्ट’ वापस लिया

अगले 12 घंटे के दौरान Cyclone Burevi के और कमजोर होने की संभावना है: IMD

तिरुवनंतपुरम:

केरल में मौसम विभाग ने चक्रवात ‘बुरेवी' (Burevi ) के कमजोर होने के कारण राज्य के सात जिलों के लिए जारी ‘रेड अलर्ट' वापस ले लिया है. चक्रवात ‘बुरेवी' (Burevi )  के प्रभाव से होने वाली बारिश और क्षति की आशंका को देखते हुए मौसम विभाग ने यह अलर्ट जारी किया था. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बृहस्पतिवार देर रात एक बुलेटिन जारी कर ‘रेड अलर्ट' वापस ले लिया और राज्य के 10 जिलों के लिए ‘यलो अलर्ट' जारी किया. आईएमडी ने शुक्रवार सुबह जारी बुलेटिन में कहा कि अगले छह घंटे में दबाव क्षेत्र धीरे-धीरे पश्चिम-दक्षिण पश्चिम की ओर बढ़ जाएगा और रामानाथपुरम तथा तमिलनाडु से सटे थूथुकुडी जिलों को पार कर जाएगा. इस दौरान हवा की गति 70 किलोमीटर प्रतिघंटा तक पहुंच सकती है. 

Read Also: अब चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' का खतरा, पीएम ने तमिलनाडु, केरल के सीएम से की बात, मदद का दिया भरोसा

आईएमडी ने कहा, ‘‘अगले 12 घंटे के दौरान चक्रवात के और कमजोर होने की संभावना है.''मौसम विभाग ने तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पत्तनमथिट्टा, अलप्पुझा, कोट्टायम, एर्णाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़ और मलप्पुरम जिलों के लिए ‘यलो अलर्ट' जारी किया है. इस बीच, तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शुक्रवार को नौ उड़ानों के समय में बदलाव किया गया है. 

Read Also:  ‘बुरेवी' तूफान: तमिलनाडु और केरल में अलर्ट, शुक्रवार को तट से टकराने की संभावना

हवाईअड्डा के निदेशक सी वी रविंद्रन ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘विमानों का परिचालन शुक्रवार शाम छह बजे तक के लिए स्थगित किया गया है और सभी उड़ानों के समय में बदलाव किए गए हैं। स्थिति के आकलन के लिए दिल्ली से समीक्षा बैठक की जाएगी.'' केरल सरकार ने पूर्व में जारी ‘रेड अलर्ट' के मद्देनजर राज्य के पांच जिलों के लिए शुक्रवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की थी. 

Newsbeep


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: चक्रवात 'बुरेवी' का खतरा, केरल-तमिलनाडु में रेड अलर्ट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)