Cyclone Fani: ओडिशा के पुरी तट से टकराया तूफान 'फानी', VIDEO में देखें- खतरनाक रूप

Fani Cyclone: चक्रवाती तूफान 'फानी' (Cyclone Fani) ओडिशा (Odisha) के पुरी तट तक पहुंच गया है.

Cyclone Fani: ओडिशा के पुरी तट से टकराया तूफान 'फानी', VIDEO में देखें- खतरनाक रूप

चक्रवाती तूफान 'फानी' (Cyclone Fani) ओडिशा (Odisha) के पुरी तट तक पहुंच गया है.

खास बातें

  • ओडिशा के पुरी तट तक पहुंचा साइक्लोन
  • तेज हवाओं के साथ हो रही है बारिश
  • पीआईबी ने जारी किया है साइक्लोन का वीडियो
नई दिल्ली :

Fani Cyclone: चक्रवाती तूफान 'फानी' (Cyclone Fani) ओडिशा (Odisha) के पुरी तट तक पहुंच गया है.  जिससे कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है और 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. समुद्र के किनारे बसे मंदिर शहर पुरी में कई इलाके और अन्य जगहों में पानी भर गया है. राज्य के सभी तटीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है. कई पेड़ उखड़ गए और भुवनेश्वर समेत कुछ स्थानों पर बनीं झोपड़ियां तबाह हो गई हैं. इस बीच पीआईबी (प्रेस इन्फॉरमेशन ब्यूरो) ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें साफ-साफ फानी के प्रभाव को देखा जा सकता है. 

पीआईबी द्वारा जारी किये गए वीडियो में साफ दिख रहा है कि हवाएं काफी तेज चल रही हैं. साथ ही तेज बारिश भी हो रही है. क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, भुवनेश्वर के निदेशक एच. आर. बिस्वास ने कहा, ‘चक्रवात सुबह करीब आठ बजे पुरी तट पर पहुंचा और चक्रवात के पहुंचने की प्रक्रिया पूरी होने में करीब तीन घंटे का समय लगेगा'. बिस्वास ने बताया कि चक्रवात का केंद्र करीब 28 किलोमीटर दूर है और वह 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है. फानी चक्रवात (Cyclone Fani) के तट पर पूरी तरह पहुंचने की प्रक्रिया सुबह 11 बजे तक खत्म होने की संभावना है.  

ओडिशा के पुरी समुद्र तट पहुंचा 'फानी' तूफान, 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहीं हवाएं, भारी बारिश 

पुरी और आसपास के इलाकों में 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है जो 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर पहुंच सकता है. विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बी. पी. सेठी ने बताया कि चक्रवात के कारण गंजाम, पुरी, खोरधा और गजपति जैसे कई तटीय जिलों में प्रचंड हवा चल रही है. उन्होंने बताया कि कम से कम 11 तटीय जिलों के निचले और संवेदनशील इलाकों से करीब 11 लाख लोगों को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है. इन लोगों को 4,000 शिविरों में ठहराया गया है जिनमें से विशेष रूप से चक्रवात के लिए बनाए गए 880 केंद्र शामिल हैं.  सेठी ने बताया कि राज्य के किसी भी हिस्से से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. (इनपुट-भाषा से भी) 

VIDEO : भीषण तूफान फानी के मद्देनजर हाई अलर्ट

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com