बेहद भीषण चक्रवाती तू्फान में बदल सकता है 'फानी', PM मोदी ने एहतियात बरतने को कहा

Weather Fani Cyclone: चक्रवाती तूफान ‘फानी’ (Cyclone Fani) आज और विकराल रूप धारण कर सकता है. यह जानकारी मौसम विभाग ने दी है.

बेहद भीषण चक्रवाती तू्फान में बदल सकता है 'फानी', PM मोदी ने एहतियात बरतने को कहा

Cyclone Fani Latest: चक्रवाती तूफान ‘फानी’ (Cyclone Fani) आज और विकराल रूप धारण कर सकता है.

नई दिल्ली :

चक्रवाती तूफान ‘फानी' (Cyclone Fani) आज और विकराल रूप धारण कर सकता है. यह जानकारी मौसम विभाग ने दी है. विभाग के चक्रवात चेतावनी प्रभाग के रविवार दोपहर एक बजे के बुलेटिन के अनुसार फिलहाल फानी (Cyclone Fani) त्रिंकोमली (श्रीलंका) के 745 किलोमीटर पूर्व-दक्षिण पूर्व, चेन्नई के 1050 किलोमीटर दक्षिण पूर्व तथा मछलीपट्टनम (आंध्र प्रदेश) के 1,230 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व में है. विभाग ने कहा, ‘‘अगले 12 घंटे में इसके ‘भीषण चक्रवाती तूफान' तथा अगले 24 घंटे में ‘बेहद भीषण चक्रवाती तूफान' में तब्दील होने के आसार हैं''. केरल के सुदूर इलाकों में 29 और 30 अप्रैल को तेज बारिश हो सकती है. चक्रवात तमिलनाडु नहीं पहुंचेगा लेकिन इसके असर से उत्तरी भागों में हल्की बारिश हो सकती है. इससे पहले चेन्नई सहित उत्तरी तमिलनाडु में भारी बारिश की उम्मीद की जा रही थी.

Newsbeep

मौसम विभाग ने श्रीलंका, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी के मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह भी दी है. दूसरी तरफ, पीएम मोदी ने तूफान ‘फानी' (Cyclone Fani) के कारण बन रही स्थिति पर चिंता जताते हुए अधिकारियों से एहतियाती कदम उठाने एवं सहायता उपलब्ध कराने को कहा है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “फानी (Cyclone Fani) तूफान के कारण बन रही स्थिति के संबंध में अधिकारियों से बात की. उनसे एहतियाती कदम उठाने और हर संभव मदद के लिए तैयार रहने को कहा है. साथ ही उनसे प्रभावित राज्यों की सरकारों के साथ करीब से काम करने की अपील की है. हर किसी की सुरक्षा एवं बेहतरी के लिए प्रार्थना कर रहा हूं”. (इनपुट-भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दक्षिण भारत पर मंडराया 'फेनी चक्रवात' का संकट, 145 KM प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है हवा