तमिलनाडु तट से टकराया 'गाजा' तूफान, भारी बारिश की आशंका

चक्रवाती तूफान  गाजा तमिलनाडु के पम्बन और कडलोर के बीच तट से टकरा गया है. तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था.

तमिलनाडु तट से टकराया 'गाजा' तूफान, भारी बारिश की आशंका

खास बातें

  • भारी बारिश की भी आशंका जताई गई
  • प्रशासन ने राहत एवं बचाव टीम को अलर्ट किया
  • निचले इलाके में रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया
तमिलनाडु:

चक्रवाती तूफान  गाजा तमिलनाडु के पम्बन और कडलोर के बीच तट से टकरा गया है. तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था. कडलोर और नागपट्टनम में आज स्कूल, कॉलेज बंद रहे. इस दौरान 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा चल सकती है. किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए प्रशासन ने अपनी तैयारियां कर रखी हैं. प्रशासन ने राहत एवं बचाव टीम को अलर्ट पर रखा था. नागपट्टनम जिले में अब तक 1313 लोगों को राहत केंद्रों में भेज दिया गया. इसके साथ ही निचले इलाके में रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है.
 
'गाजा' की दस्तक : भारी बारिश और 100 किलोमीटर प्रतिघंटा रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका, 30,500 बचावकर्मी तैनात

Newsbeep

तमिलनाडु में 30,500 बचावकर्मी तैनात
तमिलनाडु सरकार पहले ही 30,500 बचावकर्मी तैनात करने की घोषणा कर चुकी है, वहीं तंजौर, तिरुवरुर, पुडुकोट्टई, नागपट्टिनम, कुड्डलूर और रामनाथपुरम के कलेक्टरों ने गुरूवार को स्कूलों और कॉलेजों की छुट्टी घोषित कर दी. चक्रवाती तूफान के मद्देनजर पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में गुरुवार को सभी शिक्षण संस्थान बंद रहे. वहीं केद्रीय जल आयोग ने बांधों पर लगातार नजर रखने की सलाह दी है और इस पृष्ठभूमि में तमिलनाडु के राजस्व मंत्री आर बी उदयकुमार ने संवाददाताओं से कहा कि बांध, झीलें और नदियों पर लगातार नजर रखी जा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: गाजा तूफान: 5 जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद