चक्रवात 'निसर्ग': तेज हवा से गिरा बिजली का खंभा, 58 साल के व्यक्ति की मौत

बुधवार को भारी चक्रवाती तूफान निसर्ग ने महाराष्ट्र में भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ जमकर तबाही मचाई, निसारगा ने मुंबई के पास अलीबाग में आज दोपहर 1 बजे भूस्खलन भी किया.

चक्रवात 'निसर्ग': तेज हवा से गिरा बिजली का खंभा, 58 साल के व्यक्ति की मौत

महाराष्ट्र में चक्रवात निसर्ग के कारण चल रही तेज हवाओं की वजह से बुधवार को बिजली का एक ट्रांसफार्मर समेत खंभा गिरने से एक शख्स की मौत हो गई.  पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना दोपहर करीब डेढ़ बजे रेवदंडा के पास उमते *गांव की है. मृतक की पहचान दशरथ बाबू वाघमारे (58) के तौर पर हुई है. वह भारी बारिश और तेज हवाओं  के कारण अपने घर की ओर तेज गति से जा रहा था. अधिकारी ने बताया कि इस दौरान बिजली का ट्रांसफार्मर उखड़ कर उस पर गिर गया और डॉक्टरों के देखने से पहले ही उसकी मौत हो गई. 

बता दें कि बुधवार को भारी चक्रवाती तूफान निसर्ग ने महाराष्ट्र में भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ जमकर तबाही मचाई, निसारगा ने मुंबई के पास अलीबाग में आज दोपहर 1 बजे भूस्खलन भी किया. राज्य की राजधानी से करीब 100 कि.मी. दूर बिजली के कई खंभे उखड़ गए, पेड़ उखड़ गए. वहीं गेटवे ऑफ इंडिया पर कुछ पेड़ तूफान के चलते उखड़ गए.

अपने रेतीले समद्र तटों के लिए मशहूर अलीबाग में बुधवार दोपहर 93 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली. तटीय शहर में किलों और मंदिरों के अलावा कई मशहूर हस्तियों के बंगले हैं और गुरुवार शाम को भी यहां भयंकर तूफान की आशंका है, यहां से लोगों के सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. कुछ घंटों के बाद बारिश बंद हो गई और हवा की गति बहुत कम हो गई, मुंबई और अन्य स्थानों में मामूली नुकसान के अलावा कोई व्यापक नुकसान नहीं हुआ. 

कल दोपहर तक समुद्र तट के किनारे समुद्र तटों, पार्कों और सैरगाह जैसे मुम्बई के सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के लिए मूवमेंट प्रतिबंधित है. शहर के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर निलंबित किए गए उड़ान संचालन भी फिर से शुरू हो गया हैं. राज्य भर में 19,000 से अधिक लोगों को सुरक्षा के लिए स्थानांतरित किया गया है. साइक्लोन अम्फान के बाद दो सप्ताह में भारत पर हमला करने वाला यह दूसरा चक्रवात है, और 100 से अधिक वर्षों में मुंबई से टकराने वाला पहला चक्रवात है.

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी )

'निसर्ग' से पेड़ गिरे, बिजली के तार टूटे PSA
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com