NDTV Khabar

'ओखी' तूफान : केरल-लक्षद्वीप में हालात बेहतर, मुंबई में खतरा टला, नौसेना का पश्चिमी कमान अलर्ट पर

दक्षिण भारत में तूफान ओखी ने जमकर तबाही मचाई और अब यह करीब 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से सूरत की ओर बढ़ रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'ओखी' तूफान : केरल-लक्षद्वीप में हालात बेहतर, मुंबई में खतरा टला, नौसेना का पश्चिमी कमान अलर्ट पर

फाइल फोटो

खास बातें

  1. केरल और लक्षद्वीप में हालात बेहतर
  2. मुंबई में फिलहाल सामान्य बारिश
  3. नौसेना का पश्चिमी कमान अलर्ट पर
नई दिल्ली: दक्षिण भारत में तूफान ओखी ने जमकर तबाही मचाई और अब यह करीब 20 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से सूरत की ओर बढ़ रहा है. इसके 6 दिसंबर को तट से टकराने की आशंका है. यह तूफान अभी मुम्बई से करीब 450 किलोमीटर दूर है. तूफान के अंदेशे के कारण मुंबई में स्कूलों की छुट्टी भी कर दी गई है. लेकिन इस तूफान के मुम्बई में आने की संभावना कम है. वहीं, केरल और लक्ष्यद्वीप में हालात बेहतर हैं और सबकुछ कंट्रोल में है. इस तूफान के कारण महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा में मछुआरों को समुद्र में ना जाने की सलाह दी गई है. ओखी को लेकर नौसेना का पश्चिमी कमान हाई अलर्ट पर है. किसी भी हालात से निपटने के लिये नौसेना के युद्धपोत तैयार हैं. 

यह भी पढ़ें:  तूफान 'ओखी' लील चुका है 13 जानें, इन 12 बातों से जानिए कैसा है तबाही का मंजर

टिप्पणियां
इस तूफान की वजह से मुम्बई में कल रात से ही बारिश हो रही है.  आशंका है कि अगर भारी बारिश हुई तो बाढ़ आ सकती है और जन-जीवन तबाह हो सकता है. फिलहाल, यहां बारिश सामान्य है और मूसलाधार बारिश भी नहीं हो रही है, यानि डरने की कोई बात नही है.

VIDEO: तूफान ‘ओखी’ के कारण मुंबई में स्कूलों की छुट्टी
इससे पहले तमिलनाडु और केरल में तूफान ओखी के गुजरने से यहां जानमाल का काफी नुकसान हुआ है. दोनों राज्यों में भारी बारिश और तेज आंधी के चलते 13 लोगों की मौत हो गई थी. इस तूफान के बाद से कई मछुआरे अब तक लापता हैं, जिनकी तलाश जारी है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement