NDTV Khabar

बीजेपी सांसद और मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह के लिए दादरी की घटना है 'मामूली'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी सांसद और मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह के लिए दादरी की घटना है 'मामूली'

बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने दादरी की घटना को 'मामूली' बताकर विवाद खड़ा कर दिया। विपक्ष ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि यह पार्टी की ध्रुवीकरण की रणनीति की झलक दिखाता है।

सत्यपाल सिंह ने टीवी चैनल सीएनएन-आईबीएन से कहा, 'जहां तक दादरी जैसी छोटी सी घटना का सवाल है, अपने देश का लोकतांत्रिक माहौल इससे निपटने में पूरी तरह से सक्षम है। हमारा देश ऐसी घटनाओं से निपटने में पूरी तरह से सक्षम है।' उत्तर प्रदेश के बागपत से बीजेपी सांसद सिंह ने यह भी कहा कि सरकार को मुस्लिमों और साथ ही अन्य आस्थाओं को अपनाने वालों की समस्याओं पर गौर करने की जरूरत है।

विपक्ष ने जताई कड़ी आपत्ति
बीजेपी सांसद की इस टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता अजय कुमार ने कहा कि बीजेपी जो करने का प्रयास कर रही है, यह उसी का प्रतिबिंब है। कांग्रेस नेता ने कहा, 'मैं बीजेपी सांसद की टिप्पणी से पूरी तरह से निराश हूं, जो मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त भी हैं।' उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसी टिप्पणी समुदाय के ध्रुवीकरण के जरिये सत्ता हासिल करने की बीजेपी की रणनीति की झलक दिखाता है।

टिप्पणियां

सपा नेता राजीव राय ने बीजेपी से माफी मांगने की मांग की और आरोप लगाया कि इसका उद्देश्य सांप्रदायिक ध्रुवीकरण है, जो अभी और दिखेगा, क्योंकि उत्तर प्रदेश में 2017 में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं।


उन्होंने कहा कि अगर दादरी मामूली घटना है, तो बड़ी घटना क्या है। उन्होंने कहा, 'सत्यपाल सिंह को माफी मांगनी चाहिए। मुझे निराशा है कि यह बयान एक ऐसे सांसद की ओर से आ रहा है, जो खुद पुलिस आयुक्त रहे हैं।'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement