यह ख़बर 21 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कानपुर में दलित लड़की से 16 लोगों ने किया गैंगरेप, बलिया में छात्रा अगवा

खास बातें

  • घटना नरवल थाना क्षेत्र के सकूपुर गांव की है, जहां पीड़ित लड़की रात में खेत से काम कर घर लौटी थी, तभी गांव के ही 16 लोग युवक उसके घर में घुस गए और उसके सामूहिक बलात्कार किया।
कानपुर / बलिया:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक दलित लड़की के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। घटना नरवल थाना क्षेत्र के सकूपुर गांव की है, जहां पीड़ित के साथ उसके ही गांव के 16 युवकों ने सामूहिक बलात्कार किया। पीड़ित लड़की रात में खेत से काम कर घर लौटी थी, तभी गांव के ही कुछ युवक उसके घर में पूजा कराने के बहाने से घुस गए और उसकी अस्मत लूट ली।

पीड़ित की बहन ने बताया कि घर के सभी लोग पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बाहर गए हुए थे। पुलिस ने फिलहाल इस मामले में 16 लोगों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया है और पीड़ित को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा है। कानपुर में पिछले 22 दिनों में बलात्कार की यह पांचवीं घटना है और चार दिनों में यह तीसरी घटना है।

लगातार हो रही बलात्कार की वारदात से महिलाओं में भय व्याप्त हो चुका है और वे खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। वहीं इस मामले में पुलिस ने चुप्पी साध रखी है और जब इस विषय में पुलिस के आला अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो, वे जांच हो जाने तक रुकने को कहकर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

उधर, बलिया में बीए में पढ़ने वाली एक छात्रा को कुछ बदमाशों ने उसके घर से दिनदहाड़े हथियारों के बल पर अगवा कर लिया। घटना के बाद गुस्साए लोग दुकानें बंद कर सड़क पर उतर आए और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और सड़क जाम कर दिया। छात्रा की परिजनों की मानें, तो अपहरणकर्ता चार-पांच की संख्या में थे और वे हथियारों से लैस होकर आए और छात्रा को जबरन बाइक से ले भागे। पुलिस अपराधियों की धर-पकड़ के लिए दबिश दे रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com