दादरी हिंसा के शिकार अखलाक के बेटे दानिश की तबीयत संभली, ICU से बाहर

दादरी हिंसा के शिकार अखलाक के बेटे दानिश की तबीयत संभली, ICU से बाहर

हिंसा में मारे गए अखलाक (फाइल फोटो)

भागलपुर:

उत्तर प्रदेश के दादरी में पिछले दिनों भीड़ द्वारा की गई हिंसा में मारे गए अखलाक के बेटे दानिश को गंभीर चोटें आई थीं जिसके बाद से वह हॉस्पिटल में गहन चिकित्सा में थे। दानिश की हालत में अब सुधार हुआ बताया जा रहा है और वह आईसीयू से बाहर आ गए हैं।

घटना के बाद से  अख़लाक के परिवार ने बिसाहड़ा गांव छोड़ दिया है। अब पूरा परिवार दिल्ली के सुब्रतो पार्क में वायु सेना परिसर में शिफ्ट हो गया है। दरअसल, अख़लाक़ के बड़े बेटे सरताज वायुसेना में काम करते हैं और वह सुब्रतो पार्क में वायुसेना परिसर में ही रह रहे हैं।

क्या था पूरा मामला...
यहां बता दें कि दिल्ली के पास यूपी में दादरी बिलाहदा गांव में भीड़ ने एक वायुसेना कर्मी के 50 वर्षीय पिता की पीट-पीटकर इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि ये अफ़वाह थी कि उसने और उसके परिवार ने गौमांस खाया और घर में रखा था।

लोगों ने ईंटों से जमकर पीटा था..
यह घटना दिल्‍ली से सटे उत्‍तर प्रदेश के दादरी में हुई, जहां मोहम्‍मद अखलाक और उसके बेटे को गांववाले घर से बाहर घसीटकर लाए और उन्‍हें ईंटों से जमकर पीटा। इस घटना में अखलाक की मौत हो गई थी। जब पुलिस घटनास्‍थल पर पहुंची, तब भी भीड़ उन दोनों को पीट रही थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दादरी की घटना थी 'गहरी साजिश'
इस बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने दादरी घटना को 'गहरी साजिश' करार देते हुए कहा कि इस मामले में तीन लोगों के नाम सामने आए हैं। समीक्षा के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, भले ही उत्तर प्रदेश सरकार को कुर्बान ही क्यों ना करना पड़ जाए। (
पढ़ें- दादरी के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे: मुलायम सिंह)