NDTV Khabar

दार्जीलिंग में तनाव : GJM समर्थकों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प, पुलिस ने MLA के बेटे को पकड़ा

इन ताजा झड़पों के बीच पृथक राज्य की मांग को लेकर आयोजित अनिश्चितकालीन बंद शनिवार को तीसरे दिन में प्रवेश कर गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दार्जीलिंग में तनाव : GJM समर्थकों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प, पुलिस ने MLA के बेटे को पकड़ा

फाइल फोटो

खास बातें

  1. जीजेएम प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा कर्मियों पर पथराव किया
  2. जीजेएम का आरोप- MLA विक्रम राय के बेटे को पुलिस ने 'उठा लिया'
  3. पुलिस ने बताया कि पूरे इलाके में निषेधाज्ञा लागू है
दार्जीलिंग:

शनिवार को गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा कर्मियों पर पथराव किया और बोतलें फेंकी जिन्होंने जवाबी कार्रवाई में आंसू गैस के गोले छोड़े. इन ताजा झड़पों के बीच पृथक राज्य की मांग को लेकर आयोजित अनिश्चितकालीन बंद शनिवार को तीसरे दिन में प्रवेश कर गया. पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया कि पूरे इलाके में निषेधाज्ञा लागू है और जूलूस निकालने की अनुमति किसी को भी नहीं दी गई है.

जीजेएम समर्थकों ने आदेशों का उल्लंघन किया और जुलूस निकाला. जब पुलिस ने उन्हें रोका तो प्रदर्शनकारियों ने उन पर पत्थर तथा बोतलें फेंकीं. पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया. उधर जीजेएम के कुछ समर्थकों की ओर से लोक निर्माण विभाग के एक कार्यालय को आग लगाने का प्रयास किए जाने के बाद पुलिस ने पार्टी के एक विधायक के बेटे को 'उठा लिया' और एक अन्य नेता के आवास पर छापेमारी की. बिनय तमांग के आवास पर बीती रात छापेमारी की गई.

जीजेएम के नेताओं ने कहा कि विधायक विक्रम राय के बेटे को पुलिस ने दार्जीलिंग से 'उठा लिया'. विक्रम जीजेएम की मीडिया इकाई के प्रभारी भी हैं. उधर, दार्जीलिंग पर्वतीय क्षेत्र में दुकानें, होटल और दूसरे कारोबारी प्रतिष्ठान तीसरे दिन बंद रहे. सुरक्षा बल ने यहां के कई इलाकों में मार्च किया.


टिप्पणियां

बीते गुरुवार जीजेएम प्रमुख बिमल गुरुंग के परिसरों पर पुलिस की छापेमारी के बाद जीजेएम ने अनिश्चितकालीन बंद का आह्वान किया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement