NDTV Khabar

मध्य प्रदेश में 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा-2', पुलिस की मदद से शौचालय बनवाकर ही मानी बहू

मध्य प्रदेश के हरदा में एक बहू ने घर में शौचालय बनवाने की मांग को लेकर पुलिस में शिकायत कर दी.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश में 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा-2', पुलिस की मदद से शौचालय बनवाकर ही मानी बहू

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल: फिल्म 'टॉयलेट' एक प्रेमकथा तो देखी ही होगी आपने, जिसमें टॉयलेट न होने की वजह से बहू मायके चली जाती है. ठीक कुछ इसी से मिलता-जुलता मामला मध्य प्रदेश में सामने आया है. दरअसल, मध्य प्रदेश के हरदा में एक बहू ने घर में शौचालय बनवाने की मांग को लेकर पुलिस में शिकायत कर दी. हालांकि, पुलिस के समझाने के बाद सास-ससुर ने घर में बहू को नया शौचालय बनवाकर विवाद का पटाक्षेप किया. 

थाना प्रभारी निरीक्षक पंकज त्यागी ने गुरुवार को बताया कि जिला अस्पताल के पीछे रहने वाले 17 सदस्यीय परिवार के लड़के से दो साल पहले निकाह कर आयी बहू अंजुम को शौचालय की समस्या से परेशान होना पड़ा. बड़े परिवार में केवल एक शौचालय के कारण आये दिन विवाद होने लगे.

यह भी पढ़ें - इस टॉयलेट की कीमत सुन उड़ जाएंगे आपके होश, जानिए किस चीज से बनाया गया है इसे

उन्होंने बताया कि विवाद बढ़ने पर अंजुम ने घर में एक और नया शौचालय बनाने की मांग की. घर के बड़े नाराज हो गए और झगड़ा बढ़ गया. इसके बाद बहू ने नाराज होकर पुलिस थाने में अपने पति को छोड़ बाकी सभी घरवालों की खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी.

उन्होंने बताया कि पुलिस जांच में शौचालय के विवाद की बात सामने आयी तो हमने परिवार को टूटने से बचाने के लिए परिवार के लोगों को समझाया और उनके बीच सहमति बनाने के प्रयास किये. इसके बाद अंजुम के सास ससुर घर में नया शौचालय बनावाने के लिये तैयार हो गये और प्रशासन की मदद से नया शौचालय तैयार हो गया.

यह भी पढ़ें - अक्षय कुमार की फिल्म का असर : बागपत जिले में लागू हुआ 'शौचालय नहीं, तो दुल्हन नहीं' का नियम

त्यागी ने बताया कि नया शौचालय बनने से खुश अंजुम ने पुलिस को धन्‍यवाद देते हुए कहा कि अब कोई विवाद नहीं है. अंजुम की सास नजमा ने कहा कि नया शौचालय बनने से घर में सब खुश है और उनका परिवार टूटने से बच गया.

VIDEO: रक्षा बंधन पर बहन को टॉयलेट का तोहफा (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement