यह ख़बर 22 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दावोस में चिदंबरम ने भाजपा, नरेंद्र मोदी और आप पार्टी पर साधा निशाना, बोले राहुल बनेंगे पीएम

फाइल फोटो

दावोस:

भारत में आम चुनावों की तैयारियां जोर पकड़ने के साथ ही केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को यह कहते हुए भाजपा पर निशाना साधा कि उसकी आर्थिक नीतियां पीछे ले जाने वाली हैं और सवाल किया कि विपक्षी पार्टी के प्रधानमंत्री उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने गुजरात के किसी भी चुनाव में कभी मुस्लिम उम्मीदवार क्यों नहीं उतारा।

चिदंबरम ने उम्मीद जताई कि कांग्रेस की सत्ता में वापसी की स्थिति में राहुल गांधी प्रधानमंत्री होंगे। उन्होंने कहा कि राहुल में प्रधानमंत्री पद के लिए बहुत कुछ करने की तमन्ना है पर इस बात की संभावना बहुत ही कम है कि किसी पार्टी को बहुमत हासिल हो। उन्होंने कहा कि आम चुनावों में 'बहुत बहुत खंडित जनादेश' आने की संभावना है।

विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक को संबोधित करते हुए चिदंबरम ने यह कहते हुए आम आदमी पार्टी (आप) पर भी निशाना साधा कि भारत में 'भीड़तंत्र' के लिए कोई जगह नहीं है और देश में पार्टी आधारित लोकतंत्र है जिसमें व्यक्ति पार्टी से बड़ा नहीं हो सकता।

भाजपा के मुस्लिम विरोधी होने पर चिदंबरम ने कहा कि नरेंद्र मोदी के दावे के मुताबिक हो सकता है कि मुस्लिम समुदाय के कुछ वर्ग ने भाजपा को वोट दिया हो पर तथ्य यह है कि मोदी ने अपने राज्य में कभी भी किसी भी चुनाव में किसी मुस्लिम उम्मीदवार को नहीं उतारा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने सवाल किया, 'इसका क्या मतलब है?' यह पूछे जाने पर कि वह भाजपा में क्यों नहीं शामिल होते हैं, इस पर चिदंबरम ने कहा कि भाजपा भारत के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व नहीं करती है और देश के कई हिस्सों में तो इस पार्टी की मौजूदगी भी नहीं है।