दाऊद इब्राहिम की संपत्ति की हुई नीलामी, 7 में से बिकीं 6 प्रॉपर्टी

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्ति की आखिरकार नीलामी हो गई है. दाऊद इब्राहिम की 7 प्रॉपर्टी में से 6  प्रॉपर्टी बिक गई हैं

दाऊद इब्राहिम की संपत्ति की हुई नीलामी, 7 में से बिकीं 6 प्रॉपर्टी

दाऊद इब्राहिम की संपत्ति की हुई नीलामी.

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्ति की आखिरकार नीलामी हो गई है. दाऊद इब्राहिम की 7 प्रॉपर्टी में से 6  प्रॉपर्टी बिक गई हैं. हालांकि, एक प्रॉपर्टी को निलामी से हटा दिया गया था. दो वकीलों को दाऊद की 6  प्रॉपर्टी मिली है. इनमें से 4 प्रॉपर्टी 4, 5, 7, 8 भूपेंद्र भरद्वाज को मिली, जबकि 2 प्रॉपर्टी 6 और 9 अजय श्रीवास्तव ने ली हैं. इसी के साथ दाऊद की हवेली वकील अजय श्रीवास्तव ने खरीदी है. यह हवेली 11 लाख 20 हजार की बिकी है. 

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की रत्नगिरी जिले के खेड़ में 13 पुश्तैनी संपत्तियां थीं. 13 में से 7 की आज नीलामी हो गई है. माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की मुम्बई की जप्त संपत्तियों को बेचने के बाद साफेमा यानी स्मगलर फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर एक्ट ने आज दाऊद इब्राहिम के गांव की पुश्तैनी संपत्तियों की नीलामी की है. 

साफेमा ने कुल 17 संपत्तियों की नीलामी की है, जिसमें से 7 संपत्तियां अकेले दाऊद इब्राहिम की थीं. साफेमा के जांच अधिकारी मुनाफ सैयद के मुताबिक़, रत्नागिरी के खेड़ में दाऊद की कुल 13 संपत्ति थीं, जिसमें से 7 की निलामी की गई है. इन संपत्तियों की कीमत तकरीबन 80 लाख लगाई गई थी.

1993 सीरियल बम धमाकों का आरोपी और अंतरराष्ट्रीय भगोड़े आतंकी दाऊद इब्राहिम की मुम्बई में भी कई संपत्तियां जप्त की गई थीं, लेकिन उन्हें नीलाम करने में सरकार को 25 साल से भी ज्यादा का समय लग गया. साल 2018 में साफेमा दाऊद के गढ़ नागपाड़ा में बने रौनक अफ़रोज़ होटल, डाम्बर वाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाऊस को बेचने में क़ामयाब हुई थी. उसके बाद दाऊद की बहन हसीना पारकर का फ्लैट भी एजेंसी नीलाम करने में कामयाब रही. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साफेमा के मुताबिक कोविड 19 संक्रमण को देखते हुए इस बार थोड़ा बदलाव किया गया. इस बार पब्लिक ऑक्शन में बदलाव कर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये नीलामी हुई. 17 संपत्तियों में एक फ्लैट ड्रग्स तस्कर इक़बाल मिर्ची का भी है.