दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर जबरन उगाही के आरोप में गिरफ्तार

अंडरवर्ल्ड डाउन दाउद इब्राहिम की फाइल फोेटो

मुंबई:

मुंबई पुलिस ने भारत के मोस्ट वांटेड अपराधी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के छोटे भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार कर लिया है। इकबाल के खिलाफ मो. सलीम शेख नाम के एस्टेट एजेंट ने तीन लाख रुपये हफ्ता मांगने और पिटाई करने का आरोप लगाया है।

मुंबई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कृष्णप्रकाश के मुताबिक, सलीम ने शिकायत की है कि 30 जनवरी को इकबाल कासकर ने उसे फोन किया। फिर शब्बीर उस्मान शेख नाम का शख्स उसे अपनी मोटर साईकल पर बिठाकर इकबाल के घर ले गया। जहां इकबाल ने उससे तीन लाख रुपये का हफ्ता मांगा और पिटाई भी की।

सलीम की शिकायत पर पुलिस ने इकबाल के खिलफ आईपीसी की धारा 385 (जबरन वसूली), 323 (मारपीट) और 34 के तहत मामला दर्ज कर इकबाल और शब्बीर दोनो को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं दूसरी तरफ इकबाल के करीबियों ने इसे झूठी कहानी बताते हुए आपसी मामले को जबरन वसूली मे तब्दील करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि सलीम और एक डॉक्टर के बीच रुपये को लोकर विवाद चल रहा है। सलीम डॉक्टर के रुपये देने की बजाय इकबाल के नाम से धमका रहा था। जब इकबाल को इसका पता चला तो उसने सलीम को घर पर बुलाकर समझाने की कोशिश की। नहीं मानने पर शब्बीर ने उसे एक थप्पड़ मारा था।

बताया जाता है कि मामले में शिकायतकर्ता सलीम दाऊद की बहन के समधी का रिश्तेदार है, यानी दोनों आपस मे परीचित है।
यही वजह है कि दाउद का भाई और सिर्फ तीन लाख रुपये का हफ्ता वह भी अपने ही रिश्तेदार से? पुलिस की कहानी सवालों में हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दाऊद के भाई इकबाल कासकर को 2003 में दुबई से प्रत्यार्पित किया गया था। आने के बाद उस पर सारा सहारा मामले मे मुकदमा चला, लेकिन सबूत की कमी की वजह से वह बरी हो गया था।