NDTV Khabar

क्या है बैंक खातों को आधार से लिंक करने की नई तारीख और रोहित शर्मा का 'डबल' धमाल, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

फिक्की के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि बैंकों में लोगों का पैसा सुरक्षित है और लोगों में इसे लेकर अफवाहें फैलाई जा रही हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या है बैंक खातों को आधार से लिंक करने की नई तारीख और रोहित शर्मा का 'डबल' धमाल, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्ली: फिक्की के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि बैंकों में लोगों का पैसा सुरक्षित है और लोगों में इसे लेकर अफवाहें फैलाई जा रही हैं. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि मैं गरीबी से निकलकर आया हूं इसलिए मुझे उनकी जरूरतों की समझ है. इधर बैंक खाते को आधार से लिंक करने के लिए सरकार ने 31 मार्च तक की तारीख कर दी है. वहीं भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारत ने मैच में अच्छी पकड़ बरकरार रखी है. सोशल मीडिया पर सलमान खान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सलमान खान भेड़िये से लड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं, विराट अनुष्का की शादी के किस्से अभी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. ये हैं वो 8 लोग जिन्होंने विराट-अनुष्का की शादी को साल की सबसे चर्चित शादी बना दी. 

1. बैंकों में लोगों का पैसा सुरक्षित है, अफवाहों पर ध्यान न दें : पीएम मोदी
 
pm modi

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिक्की के 90वें वार्षिक मीटिंग में हिस्सा लिया और इस दौरान उन्होंने संबोधन भी दिया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि जनधन योजना को लोगों से जबरदस्त समर्थन मिला. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि मैं गरीबी की दुनिया से निकलकर आपके बीच आया हूं. सीमित संसाधन, सीमित पढ़ाई के बीच से आया हूं, इसलिए मुझे गरीबों की जरूरतों की समझ है.

2. श्रीलंका के छह विकेट गिरे, चहल ने एक ही ओवर में गुणरत्‍ने और परेरा को आउट किया
 
team india

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने धर्मशाला के पहले वनडे की खराब बल्‍लेबाजी की भरपाई आज यहां दूसरे वनडे में रनों की झड़ी लगाकर की. मोहाली में टीम इंडिया ने 50 ओवर्स में चार  विकेट खोकर 392 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया. रोहित शर्मा ने इस मैच में इतिहास रचते हुए वनडे में अपना तीसरा दोहरा शतक जमाया. वे 153 गेंदों पर 13 चौकों और 12 छक्‍कों की मदद से 208 रन बनाकर नाबाद रहे. नवोदित श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ने जोरदार अर्धशतक लगाए. पहले वनडे के ठीक विपरीत श्रीलंकाई गेंदबाजी मोहाली के आईएस बिंद्रा स्‍टेडियम में संघर्ष करती नजर आई. श्रीलंकाई बॉलर मैच में भारत के केवल चार विकेट आउट कर पाए. पहले मैच के हीरो सुरंगा लकमल को भी जमकर मार पड़ी. मैच मे श्रीलंका के सामने जीत के लिए 393 रन बनाने का विशाल लक्ष्‍य है.20 ओवर के बाद श्रीलंका का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 101 रन है. उपुल थरंगा (7), दनुष्‍का गुणतिलका (16) और लाहिरु थिरिमाने (21) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं.  एंजेलो मैथ्‍यूज 36 और निरोशन डिकवेला 17  रन बनाकर क्रीज पर हैं.

3. बैंक खातों को आधार से लिंक करने की बढ़ी डेडलाइन, जानिए क्या है नई तारीख
 
aadhar

केंद्र सरकार ने बैंक खातों को आधार से लिंक करने की अंतिम तारीख बढ़ा दी है. अब 31 मार्च  2018 तक बैंक खातों को आधार से जोड़ा जा सकता है. इससे पहले सरकार ने 31 दिसंबर 2017 की डेडलाइन तय की थी. पहले सरकार ने आधार से लिंक करने की डेडलाइन के फैसले को पहले वापस ले लिया गया था.

4. सलमान खान का भेड़िये से लड़ते हुए VIDEO हुआ रिलीज, देखकर रोंगटे हो जाएंगे खड़े
 
salman khan

इस साल सुपरस्टार सलमान खान की मोस्ट अवेटेड बॉलीवुड फिल्म 'टाइगर जिंदा है' रिलीज होने होने वाली है. फिल्म का ट्रेलर देखकर जहां लोग काफी एक्साइटेड दिख रहे हैं, वहीं सलमान खान का भेड़िये से लड़ते हुए वीडियो वायरल हो गया है. इस फिल्म में सलमान बर्फीली पहाड़ियों में भेड़िये से भिड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. यूट्यूब पर यशराज फिल्म ने यह वीडियो डाला है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी लोग पसंद कर रहे हैं. बता दें कि 'टाइगर जिंदा है' में कैटरीना कैफ और सलमान खान की जोड़ी पांच साल बाद लौट रही है. 'टाइगर जिंदा है' सलमान खान की 2012 की फिल्म 'एक था टाइगर' का सीक्वल है.

टिप्पणियां
5. मिलिए उन 8 लोगों से जिन्होंने विराट-अनुष्का की शादी को बनाया साल की सबसे चर्चित शादी
 
virat

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने 11 दिसम्बर को सात फेरे लिये. ये शादी इटली के शहर फ्लोरेंस के बोर्गो फिनोशिटो (Borgo Finocchieto) रिज़ॉर्ट में हुई. इस शादी में लोग कम थे लेकिन ये बहुत शानदार तरीके से हुई. जल्द ही दोनों भारत लौटने वाले हैं. 21 दिसम्बर को दिल्ली के होटल ताज में ग्रैंड रिसेप्शन होना है. जहां विराट और अनुष्का के रिश्तेदार और दोस्त शरीक होंगे.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement