यह ख़बर 15 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पुलिस हिरासत में मौत, आठ पुलिसकर्मी निलंबित

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर में ऑटो चोरी के संदेह में पुलिस हिरासत में रखे गए एक व्यक्ति की मौत हो जाने पर आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।
गाजियाबाद:

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर में ऑटो चोरी के संदेह में पुलिस हिरासत में रखे गए एक व्यक्ति की मौत हो जाने पर आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नितिन तिवारी ने शनिवार को बताया कि मोहम्मद शकील की शुक्रवार रात हिरासत में मौत हो जाने के बाद आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया और उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

शकील के पिता का आरोप है कि कविनगर थाने में पुलिस की प्रताड़ना के कारण उनके बेटे की मौत हुई है।

पुलिस के सूत्रों का हालांकि कहना है कि गाजियाबाद जिले के डासना निवासी मोहम्मद शकील को घायल अवस्था में गाजियाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान शुक्रवार देर रात उसकी मौत हो गई।

पुलिस का कहना है कि शकील ने जब कुछ वाहनों की चोरी का जुर्म कबूल कर लिया तब उसे वाहनों की बरामदगी के लिए फिरोजाबाद ले जाए जाने का निर्णय लिया गया। रास्ते में उसने सीने में दर्द और उलटी की शिकायत की।

शकील के पिता मोहम्मद खलील का आरोप है कि पुलिस ने उनके बेटे को दो दिन तक प्रताड़ित किया, उसका मोबाइल फोन ले लिया और उसकी जेब से 61,000 रुपये ले लिए।

शकील के पिता की शिकायत पर आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और उन्हें निलंबित कर दिया गया।  

तिवारी ने बताया किपुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) जगदीश शर्मा को इस मामले में जांच अधिकारी बनाया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तिवारी ने कहा, "विभागीय जांच के अतिरिक्त जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रेट स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं।"