कोरोनावायरस से अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 700 से ज्यादा लोगों की मौत, आंकड़ा पहुंचा 4000 के पार

अमेरिका में बुधवार को कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या चार हजार से अधिक पहुंच गई है. अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 700 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

कोरोनावायरस से अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 700 से ज्यादा लोगों की मौत, आंकड़ा पहुंचा 4000 के पार

अमेरिका में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 4000 के पार- फाइल फोटो

वाशिंगटन:

अमेरिका में बुधवार को कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या चार हजार से अधिक पहुंच गई है. अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 700 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कोरोनावायरस महामारी को लेकर बड़ा बयान दिया है. ट्रंप ने चेतावनी दी है कि आने वाले सप्ताह व्हाइट हाउस के इतिहास में और भी चुनौती भरा और कठिन हो सकता है. सीएनएन के खबर के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप की इमरजेंसी टास्क फोर्स की वरिष्ठ सदस्य के मुताबिक अगले कुछ सप्ताह में मौत का आंकड़ा एक लाख से 2.40 लाख तक जा सकता है.

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4,076 तक पहुंच गई है. बीते शनिवार को दर्ज की गई संख्या से यह मौत का आंकड़ा दोगुना है. शनिवार तक अमेरिका में मृतकों की संख्या 2,010 थी.

वहीं, विदेश मंत्री एस जयशंकर और अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में समन्वित प्रयासों पर चर्चा की. इस वायरस से दुनिया भर में 85,0000 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और अब तक 42,000 लोगों की मौत हो चुकी है. जयशंकर ने पोम्पिओ से मंगलवार को फोन पर बातचीत की. कोरोना वायरस महामारी के बाद हाल के सप्ताहों में दोनों नेताओं के बीच दूसरी बार फोन पर बातचीत हुई है.

इससे पहले 14 मार्च को दोनों नेताओं ने इस वैश्विक चुनौती से निपटने के लिए भारत और अमेरिका द्वारा किए जा सकने वाले संयुक्त प्रयासों पर चर्चा की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच फरवरी में भी इस पर बातचीत हुई थी. ट्रंप उस समय भारत की यात्रा पर थे. बातचीत के बाद पोम्पिओ ने ट्वीट किया, ‘‘कोरोना वायरस से निपटने के लिए हमारा करीबी सहयोग आवश्यक है, इसमें वैश्विक फार्मास्यूटिकल और स्वास्थ्य देखभाल से संबंधित उत्पादन और आपूर्ति शामिल हैं.'' (इनपुट भाषा से भी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com