यह ख़बर 18 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हम 20 सितम्बर के बाद कोई फैसला लेंगे : सपा

खास बातें

  • तृणमूल कांग्रेस द्वारा समर्थन वापस लेने की घोषणा करने के कुछ समय बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) का तौर तरीका ठीक नहीं है और पार्टी आगे का निर्णय 20 सितम्बर के बाद लेगी।
नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस द्वारा समर्थन वापस लेने की घोषणा करने के कुछ समय बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) का तौर तरीका ठीक नहीं है और पार्टी आगे का निर्णय 20 सितम्बर के बाद लेगी।

सपा के नेता रामगोपाल यादव ने कहा, "सरकार जिस तरह से काम कर रही है वह सही नहीं है। इसलिए ममता ने समर्थन वापस लिया।"

यादव ने कहा कि कांग्रेस इस तरह काम कर रही है जैसे कि उसे दो तिहाई बहुमत प्राप्त है। उन्होंने कहा कि सपा अपना निर्णय 20 सितम्बर को आयोजित देशव्यापी बंद के बाद लेगी।

सरकार से समर्थन वापसी पर यादव ने कहा, "हमने यूपीए सरकार को मुद्दों के आधार पर समर्थन दिया है। फिलहाल हम कोई निर्णय लेगें। तृणमूल कांग्रेस का समर्थन वापसी का निर्णय उनका अपना फैसला है। हम 20 सितम्बर को बंद के बाद पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में आगे का निर्णय लेंगे।"

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार से समर्थन वापस लेने का ऐलान किया। इससे पहले केंद्र सरकार में शामिल उनके मंत्री शुक्रवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को अपना इस्तीफा सौंपेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ममता ने डीजल की कीमतों में हुई वृद्धि और बहुब्रांड रिटेल में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के मुद्दे पर केंद्र सरकार को 72 घंटे की मोहलत दी थी लेकिन केंद्र सरकार के रुख में कोई बदलाव न आने पर उन्होंने यह फैसला किया।