चार राज्यों में 4 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनावों का ऐलान, 23 सितंबर को चुनाव और 27 को मतगणना

निर्वाचन आयोग ने रविवार को चार राज्यों में चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की.

चार राज्यों में 4 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनावों का ऐलान, 23 सितंबर को चुनाव और 27 को मतगणना

मतदान 23 सितंबर और मतगणना 27 सितंबर को

नई दिल्ली:

निर्वाचन आयोग ने रविवार को चार राज्यों में चार विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की. त्रिपुरा, केरल, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश में 23 सितंबर को उपचुनाव होगा. जिन सीटों के लिए उपचुनाव होना है, वे हैं त्रिपुरा की बाधारघाट (अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित), छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा (अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित) केरल की पाला और उत्तर प्रदेश की हमीरपुर. उपचुनाव की वैधानिक अधिसूचना बुधवार को जारी होगी. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 सितंबर है. मतदान 23 सितंबर को होगा और मतगणना 27 सितंबर को होगी. 

असम में मुसलमानों ने किया हिंदू व्यक्ति का अंतिम संस्कार, पेश की मिसाल

निर्वाचन आयोग के बयान के मुताबिक, चारों राज्यों के उपचुनाव वाले जिले या विधानसभा क्षेत्र के हिस्से में वैधानिक अधिसूचना जारी होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी. चारों राज्यों के उपचुनाव वाले विधानसभा क्षेत्र में इस साल पहली जनवरी को प्रकाशित मतदाता सूची में शामिल मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे. 

लश्कर के 6 आतंकवादियों की घुसपैठ के बारे में खुफिया सूचना, इन राज्यों को किया गया अलर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

त्रिपुरा की बाधारघाट सीट भाजपा विधायक दिलीप सरकार के निधन के कारण रिक्त है. पांच बार कांग्रेस विधायक रहे सरकार साल 2017 में सात अन्य कांग्रेस विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे. लंबे समय तक बीमार रहने के बाद दिलीप सरकार का निधन इसी साल पहली अप्रैल को हो गया था. 

Video: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: राज्यसभा में चुनाव सुधारों पर बहस