यह ख़बर 10 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फायरिंग में आई कमी

पाकिस्तानी फायरिंग के चलते सांबा जिले में सुरक्षित स्थान पर जाते लोग

जम्मू:

पिछले कई दिनों से भारत-पाक सीमा पर जारी गोलाबारी में कमी आई है। बीती रात पाक की ओर से हीरा नगर सेक्टर में गोलाबारी हुई। पाक सेना की ओर से बीएसएफ की चार चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी की गई।

यह फायरिंग 20 मिनट तक चली और इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जम्मू और सांबा जिलों में कोई गोलीबारी नहीं हुई। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के प्रवक्ता ने कहा कि 9 और 10 अक्टूबर की दरम्यानी रात को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जम्मू और सांबा जिलों में सीमा पार से कोई गोलीबारी नहीं हुई।

प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने हालांकि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में बीएसएफ की चार चौकियों को निशाना बनाकर 20 मिनट तक गोलीबारी की। वहीं दूसरी ओर सीमा पर तनाव की वजह से लोगों का पलायन जारी है और बड़ी तादाद में लोग सुरक्षित जगहों पर जा रहे हैं।

गुरुवार को रक्षामंत्री अरुण जेटली की ओर से पाक को चेतावनी भरे लहजे में कहा गया था कि अगर पाक की ओर से गोलाबारी नहीं थमी, तो उसे इसकी कीमत चुकाने को तैयार रहना चाहिए। जेटली ने कहा कि भारत शांति चाहता है, लेकिन वह अपनी सीमाओं की रक्षा करने में पूरी तरह से सक्षम है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com