यह ख़बर 02 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दीपक हत्या मामले में पुलिस कर रही है ‘आध्यात्मिक गुरु’ की भूमिका की जांच

खास बातें

  • स्थानीय बसपा नेता दीपक भारद्वाज की पिछले हफ्ते हुई हत्या के मामले में पुलिस एक ‘आध्यात्मिक गुरु’ की भूमिका की जांच कर रही है, जिसने संदिग्ध तौर पर इस हत्या के लिए 50 लाख से एक करोड़ रुपये की सुपारी दी।
नई दिल्ली:

स्थानीय बसपा नेता दीपक भारद्वाज की पिछले हफ्ते हुई हत्या के मामले में पुलिस एक ‘आध्यात्मिक गुरु’ की भूमिका की जांच कर रही है, जिसने संदिग्ध तौर पर इस हत्या के लिए 50 लाख से एक करोड़ रुपये की सुपारी दी।

पुलिस ने एक अदालत को बताया कि इस मामले में अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार कथित शूटर पुरषोत्तम राणा ने अपने बयान में कहा है कि इस मामले का मुख्य अभियुक्त एक ‘स्वामीजी’ है और उसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि 26 मार्च को भारद्वाज की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार दो शूटरों ने पुलिस को बताया कि एक ‘आध्यात्मिक गुरु’ ने उन्हें बसपा नेता की हत्या की सुपारी दी। ऐसा माना जा रहा है कि यह रकम 50 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये के बीच की थी।

इस मामले में दो संदिग्ध शूटरों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन अभी वे लोग नहीं पकड़े गए हैं, जिन्होंने शूटरों से यह हत्या कराई थी।

पुलिस ने कहा कि वह 62 वर्षीय भारद्वाज के परिवार के सदस्यों, जो अलग-अलग रह रहे हैं, और व्यावसायिक प्रतिद्वंद्वियों की भूमिका की भी जांच कर रही है। भारद्वाज की गत 26 मार्च को दक्षिणी दिल्ली के रजोकरी स्थित उनके फार्म हाउस में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुरुषोत्तम राणा और सुनील मान की गिरफ्तारी एक बड़े नाटकीय घटनाक्रम में उस समय हुई जब वे पटियाला हाउस अदालत में समर्पण करने आए थे। राणा को ठीक उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह अदालत परिसर में घुसने वाला था।