यह ख़बर 12 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

प्रतिभानंद की जानकारी देने पर एक लाख का इनाम

खास बातें

  • संदिग्ध प्रतिभानंद की जानकारी देने पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। पुलिस ने यह भी कहा है कि अरबपति कारोबारी और बीएसपी नेता दीपक भारद्वाज की हत्या की साजिश जनवरी में रची गई थी।
नई दिल्ली:

संदिग्ध प्रतिभानंद की जानकारी देने पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।

पुलिस ने यह भी कहा है कि अरबपति कारोबारी और बीएसपी नेता दीपक भारद्वाज की हत्या की साजिश जनवरी में रची गई थी। पुलिस ने कहा कि भारद्वाज के छोटे बेटे नीतेश और उनके वकील बलजीत ने बताया है कि उन्होंने भारद्वाज की पत्नी रमेश कुमारी के साथ स्वयंभू स्वामी प्रतिभानंद से जनवरी में मुलाकात की थी, जिसने उन्हें कहा कि वह यह 'काम' (हत्या) कर सकता है।

नीतेश और वकील बलजीत को फिलहाल पुलिस रिमांड पर हैं। हालांकि पुलिस को हत्या की असली वजह का अभी पता नहीं चल सका है, लेकिन आशंका है कि उत्तराखंड की एक लड़की के साथ भारद्वाज के रिश्तों को लेकर नाराजगी के चलते ऐसा किया गया। भारद्वाज के परिवार को आशंका को थी कि वह उस लड़की से शादी कर सकते थे, जिससे वह उनके जायदाद की मालकिन हो जाती और उनकी पहली पत्नी तथा दो बेटों को भारद्वाज की संपत्ति से कुछ नहीं मिलता।

पुलिस ने कहा कि बलजीत, जो एक प्रॉपर्टी डीलर भी है, चुनाव लड़ना चाहता था और इसके लिए उसे पैसों की जरूरत थी। नीतेश ने उसे कथित रूप से असीमित धन देने का ऑफर दिया था। पुलिस ने आरोप लगाया कि बलजीत ने भारद्वाज की हत्या के लिए पांच करोड़ रुपये की मांग की। नीतेश ने बलजीत को 50 लाख रुपये दिए, जिसमें से उसने 10 लाख रुपये प्रतिभानंद को दिए। प्रतिभानंद ने दो भाड़े के दो हत्यारों का इंतजाम किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभी तक फरार चल रहे प्रतिभानंद ने हत्यारों को कार और हथियारों का इंतजाम करने के लिए चार लाख रुपये दिए। अब पुलिस का कहना है कि ये पैसे खुद भारद्वाज के थे, जो कथित तौर पर उनके रीयल इस्टेट सौदों से आए थे। भारद्वाज के मर्डर केस में गिरफ्तार किए गए पुरुषोत्तम राणा, सुनील मान और अमित को आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा।