रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने लिया भारतीय नौसेना की ताकत का जायजा

रक्षा मंत्री ने नौसेना की तैयारियों को देखते हुए कहा कि मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि भारतीय नौसेना देश को किसी भी खतरे से बचाने के लिए पूरी तरह सक्षम है.

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने लिया भारतीय नौसेना की ताकत का जायजा

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने गोवा के नौसैन्य इलाके का दौरा किया

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को देश की नौसेना की ताकत की गवाह बनीं. गोवा में देश की पश्चिमी समुद्री सीमा पर नौसेना के 10 से ज्यादा युद्धपोतों, तीन पनडुब्बियों समेत कई लड़ाकू विमानों ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया. इस दौरान नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा और पश्चिमी कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग वाइस एडमिरल गिरीश लूथरा भी रक्षा मंत्री के साथ थे.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का पलटवार, कहा- राफेल सौदे से जुड़े आरोप 'शर्मनाक'

पश्चिमी नौसेना कमान की देखरेख में हुए इस अभ्यास में नौसेना ने अपनी युद्धक क्षमता का प्रदर्शन किया. आईएनएस विक्रमादित्य, आईएनएस कोलकाता पर सवार होकर रक्षा मंत्री ने इस बात का जायजा लिया कि विभिन्न परिस्थितियों में पैदा हुए खतरों के बीच नौसेना कैसे देश की रक्षा करती है. रक्षा मंत्री ने नौसेना की तैयारियों को देखते हुए कहा कि मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि भारतीय नौसेना देश को किसी भी खतरे से बचाने के लिए पूरी तरह सक्षम है.
 

nirmala sitharaman

रक्षा मंत्री ने बेहद जटिल नौसैनिक ऑपरेशन्स, मिसाइल, रॉकेटों, गन फायरिंग, नाइट फ्लाइंग और एंटी सबमरीन ऑपरेशन्स का भी जायजा लिया.

VIDEO : नौसेना में शामिल हुई INS कलवरी
सीतारमण ने समुद्र में तैनाती के वास्तविक हालात समझने के लिए युद्धपोतों पर तैनात नाविकों से बातचीत भी की.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com