यह ख़बर 09 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सेना का दिल्ली कूच : सरकार को बताने का नियम नहीं है

खास बातें

  • नियमित अभ्यास के तहत मध्य जनवरी की रात को सेना की दो टुकड़ियों के दिल्ली की ओर कूच करने के संबंध में रक्षा सचिव शशिकांत शर्मा ने कहा कि इसके लिए सरकार से पूर्व अनुमति लेने की कोई आवश्यकता नहीं होती।
नई दिल्ली:

नियमित अभ्यास के तहत मध्य जनवरी की रात को सेना की दो टुकड़ियों के दिल्ली की ओर कूच करने के संबंध में रक्षा सचिव शशिकांत शर्मा ने सोमवार को कहा कि इसके लिए सरकार से पूर्व अनुमति लेने की कोई आवश्यकता नहीं होती।

सूत्रों के अनुसार रक्षा मामलों की संसद की स्थायी समिति के समक्ष पेश हुए शर्मा ने कहा कि दिल्ली की ओर सेना की दो टुकड़ियों का कूच करना सामान्य अभ्यास का हिस्सा था और चूंकि इसके लिए सरकार की पूर्व अनुमति की जरूरत नहीं थी इसलिए ऐसा करते समय सेना की गतिविधि संबंधी किसी मानक का उल्लंघन नहीं हुआ है।

समझा जाता है कि संसदीय समिति के कुछ सदस्यों का कहना था कि रक्षा मंत्रालय और सरकार की ओर से इस मामले में स्पष्टीकरण दे दिए जाने के बाद मामले को अब खत्म माना जाना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह दूसरा अवसर है जब शर्मा वाईस चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल एसके सिंह के साथ इस संसदीय समिति के सामने उपस्थित हुए हैं। समिति की चार अप्रैल को हुई बैठक में भी सांसद सेना की कूच को लेकर एक अखबार में छपी खबर के संदर्भ में दोनों से बात कर चुके हैं।