NDTV Khabar

सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों के साथ रोजाना बैठक करेंगी रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन

पहले रक्षा मंत्री के साथ सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों की बैठक सप्ताह में एक बार हुआ करती थी, अब ये बैठक रोजाना हुआ करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों के साथ रोजाना बैठक करेंगी रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन

मिग विमान में बैठीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन

नई दिल्‍ली: अब रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों और रक्षा सचिव के साथ रोजाना सुबह बैठक करेंगी. निर्मला सीतारमन ने यह फैसला अटके पड़े रक्षा संबंधी मामलों का तेज़ी से निपटारा करने के लिए लिया है. इससे पहले रक्षा मंत्री के साथ सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों की बैठक सप्ताह में एक बार हुआ करती थी, अब ये बैठक रोजाना हुआ करेगी. निर्मला सीतारमन ने 7 सितंबर को ही रक्षा मंत्री का पदभार ग्रहण किया है. आजादी के बाद देश में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी महिला ने पूर्णकालिक रक्षा मंत्री का पद संभाला है.

निर्मला सीतारमन ने मंत्रालय के बड़े अधिकारियों के साथ बैठक में फैसला लिया है कि रक्षा अधिग्रहण में तेज़ी लाई जाएगी ताकि आने वाली चुनौतियों से निपटा जा सके. साथ ही नई रक्षा मंत्री की कोशिश होगी कि लंबित मामलों का समयबद्ध तरीके से निपटारा किया जाएगा. इसके लिए रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में होने वाली रक्षा खरीद परिषद की बैठक पंद्रह दिन में एक बार बुलाने का फैसला भी लिया गया है.

यह भी पढ़ें: रक्षामंत्री बनने के बाद निर्मला सीतारमण का बड़ा फैसला, सैन्य पुलिस में शामिल होंगी 800 महिलाएं

टिप्पणियां
आपको ये बता दें कि देश के लिये रक्षा संबन्धी साजोसामान की खरीद को रक्षा खरीद परिषद ही मंजूरी देती है. इसमें रक्षा मंत्री के अलावा तीनों सेनाओं के प्रमुख, रक्षा सचिव और दूसरे अधिकारी होते हैं. रविवार को ही निर्मला सीतारमन वायुसेना के राजस्थान के उत्तरलाई एयर बेस पर थीं तो आज वो गुजरात के सरक्रीक बॉर्डर पर गयी है.

VIDEO: पहली महिला रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन की चुनौतियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement