NDTV Khabar

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा- हम मुंहतोड़ जवाब देने में देरी नहीं करेंगे

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं इस बात के प्रति आश्वस्त हूं कि हमारी समुद्री शक्ति और सीमा नौसेना के सुरक्षित हाथों में है. पहले के मुकाबल आज हमारी सुरक्षा व्यवस्था इतनी चाकचौबंद है कि अब हम मुंबई हमले जैसे किसी घटना नहीं होने देंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, कहा- हम मुंहतोड़ जवाब देने में देरी नहीं करेंगे

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

खास बातें

  1. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी
  2. कहा- हम किसी भी स्थिति से निपटने को हैं तैयार
  3. रक्षा मंत्री ने कहा कि हमारी सेना हमेशा तैयार रहती है
नई दिल्ली:

LOC पर पाकिस्तान की तरफ से हो रहे सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है. उन्होंने मंगलवार को नेवल कमांडर कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि भारत कभी भी ऑफेंसिव नहीं रहा है. हमनें कभी किसी देश पर पहले आक्रमण नहीं किया है लेकिन हमारी तरफ जो भी बुरी नजर से देखेगा उसे मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार रहते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं इस बात के प्रति आश्वस्त हूं कि हमारी समुद्री शक्ति और सीमा नौसेना के सुरक्षित हाथों में है. पहले के मुकाबल आज हमारी सुरक्षा व्यवस्था इतनी चाकचौबंद है कि अब हम मुंबई हमले जैसे किसी घटना नहीं होने देंगे. और सबसे खास बात यह है कि नौसेना देश की सीमाओं की सुरक्षा स्वदेशी उपकरणों के इस्तेमाल से कर रही है. राजनाथ सिंह ने इस दौरान कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो सरकार रक्षा बजट को बढ़ाएगी. हमारी तीनों ही सेनाएं आयात होने वाले उपकरणों पर निर्भरता कम करने का प्रयास कर रही हैं. 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले, भारत के तट क्षेत्रों में आतंकी हमले से इनकार नहीं किया जा सकता


बता दें कि यह कोई पहला इससे पहले राजनाथ सिंह (Rajnath Singh)ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (Imran Khan) पर निशाना साधते हुए कहा था कि, 'इमरान कार्टून बनाने वालों के लिए कंटेंट तैयार कर रहे हैं.' रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में हमारे प्रगतिशील कदमों को जब वैश्विक समर्थन मिल रहा है, ऐसे में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री दर-दर पर जाकर कार्टून बनाने वालों के लिए कंटेंट तैयार कर रहे हैं. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अमेरिका यात्रा ने भारत के एक महाशक्ति के रूप में उभरने को दर्शाया है. हमने देखा कि कैसे खचाखच भरे स्टेडियम में मोदी जी का स्वागत अमेरिका के शीर्ष नेताओं ने किया.' इस दौरान रक्षा मंत्री ने 1971 के युद्ध में पाकिस्तान के खिलाफ असाधारण भूमिका निभाने के लिए भारतीय नौसेना की सराहना की और कहा कि पाकिस्तान को यह समझना चाहिए कि आज हमारी सरकार के मजबूत संकल्प और नौसेना के बेड़े में पनडुब्बी आईएनएस खंडेरी के शामिल होने के साथ हम उसे और भी बड़ा झटका देने में सक्षम हैं.  

रक्षा मंत्री ने कहा- 26/11 जैसा हमला दोहराना चाहती हैं कुछ ताकतें, नहीं होने देंगे कामयाब

टिप्पणियां

राजनाथ सिंह ने कहा था कि यह बेहद गर्व की बात है कि भारत उन चुनिंदा देशों में है जो अपनी पनडुब्बियों का निर्माण खुद कर सकता है. हमारे क्षेत्र में जो भी शांति भंग करेगा भारतीय नौसेना उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी.' उन्होंने यह भी कहा था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री दुनिया में हर दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं और अपना मजक उड़वाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं.

Video: तेजस में उड़ान भरने के बाद बोले राजनाथ- ये मेरी जिंदगी का एक विशेष अनुभव



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement