NDTV Khabar

देहरादून : सोशल मीडिया के जरिये दो लापता बच्चे परिवार से मिले

देहरादून जिले के सेलाकुई क्षेत्र में रहने वाला 12 वर्षीय कृष और उसका 13 वर्षीय पड़ोसी सावंत अपने घरों से 18 अप्रैल को लापता हो गये थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देहरादून : सोशल मीडिया के जरिये दो लापता बच्चे परिवार से मिले

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

देहरादून:

सोशल मीडिया की बदौलत उत्तराखंड में दो लापता बच्चे अपने परिजनों के पास पहुंच गये . पुलिस द्वारा वाट्सएप पर बच्चों की फोटो साझा किये जाने के दस घंटों के भीतर उनका पता चल गया और उन्हें उनके परिजनों से मिला दिया गया. देहरादून जिले के सेलाकुई क्षेत्र में रहने वाला 12 वर्षीय कृष और उसका 13 वर्षीय पड़ोसी सावंत अपने घरों से 18 अप्रैल को लापता हो गये थे . पांच दिनों तक परिजन और स्थानीय पुलिस बच्चों को बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और स्थानीय होटलों सहित सभी जगह तलाश करते रहे लेकिन वे नहीं मिले.

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश से चौंकाने वाली रिपोर्ट, हर दिन औसतन 25 बच्चे लापता!


इसके बाद बच्चों के परिजन अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) अशोक कुमार से मिले और उन्हें अपनी पीड़ा से अवगत कराया. पुलिस विभाग द्वारा यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, कुमार ने तत्काल लापता बच्चों की फोटो लेकर सहसपुर पुलिस थाने को उन्हें जरूरी जानकारी के साथ सोशल मीडिया पर अपलोड करने के निर्देश दिये.

टिप्पणियां

VIDEO : क्यों लापता हो रहे हैं बच्चे?​
सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड किये जाने के मात्र 10 घंटों के भीतर अजय मनचंदा नाम के एक शख्स ने सहसपुर पुलिस थाने को फोन से सूचित किया कि उन्होंने दोनों लडकों को डोइवाला क्षेत्र में एक मंदिर के पास देखा है. मनचंदा की सूचना के आधार पर सहसपुर थाने की पुलिस और लापता बच्चों के माता-पिता डोइवाला के मणिमाई मंदिर पहुंचे. जहां बच्चे सकुशल मिल गए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Jhund Teaser: अमिताभ बच्चन की 'झुंड' का टीजर रिलीज, 'सैराट' के डायरेक्टर का दिखा पॉवरफुल अंदाज

Advertisement