NDTV Khabar

ट्रेनों में देरी : रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले संभागों की समयबद्धता की समीक्षा की

ट्रेनों के देरी से चलने से चिंतिंत रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने इलाहाबाद, बनारस, हावड़ा और मुम्बई मध्य समेत सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले दस संभागों के प्रबंधकों से आज इस संबंध में कारण बताने तथा जरुरी उपाय करने को कहा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रेनों में देरी : रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले संभागों की समयबद्धता की समीक्षा की

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

ट्रेनों के देरी से चलने से चिंतिंत रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने इलाहाबाद, बनारस, हावड़ा और मुम्बई मध्य समेत सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले दस संभागों के प्रबंधकों से आज इस संबंध में कारण बताने तथा जरुरी उपाय करने को कहा. सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 2017-18 में करीब 30 फीसद ट्रेनें देरी से चलीं. यह पिछले तीन वर्षो में समयबद्धता के मोर्चे पर भारतीय रेलवे का सबसे खराब प्रदर्शन रहा. अप्रैल , 2017 और मार्च 2018 के बीच मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की समयबद्धता दर 76 फीसद से घटकर 71.39 फीसद हो गयी. 

यह भी पढ़ें: रेलवे बोर्ड ने उठाया यह बड़ा कदम, अब समय पर पूरी होंगी बड़ी परियोजनाएं

टिप्पणियां

मार्च, 2018 में देश के रेलवे नेटवर्क के 21 अहम संभागों में समयबद्ध रफ्तार दर 80 फीसद से कम हो गयी. उनमें सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले संभाग इलाहाबाद (2017-2018) में उसकी समयबद्धता करीब 48 फीसद रही, सोनपुर (57.7 फीसद ), मुम्बई मध्य (60.9 फीसद ) और लखनऊ (60.97 फीसद ) रही. 


VIDEO: नौकरियां कहां गईं भाग 14 : रेलवे में 90000 बहाली का ऐलान
एक अधिकारी ने बताया कि लोहानी ने उन दस संभागीय प्रबंधकों के साथ बैठक की जिनके संभाग समयबद्धता के मोर्चे पर सबसे कमजोर पाये गये. इलाहाबाद, मुरादाबाद, मुम्बई मध्य, हावड़ा, समस्तीपुर, बनारस, सोनपुर, त्रिवेंद्रम और लखनऊ के दो संभागों के डीआरएम के साथ अपनी बैठक में लोहानी ने उनसे पूछा कि उनके क्षेत्र में ट्रेनें इतनी देर से क्यों हो जा रही हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement