NDTV Khabar

किसके चेहरे पर दिल्ली चुनाव लड़ेगी BJP? आज रात आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को ही सभी 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
किसके चेहरे पर दिल्ली चुनाव लड़ेगी BJP? आज रात आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

पीएम मोदी और अमित शाह. (फाइल तस्वीर)

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे और उनके काम पर लड़ेगी. भाजपा से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी. आज रात दिल्ली विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आने की संभावना है. इसके साथ ही बीजेपी की संसदीय समिति की बैठक शाम साढ़े छह बजे होने की उम्मीद है. इससे पहले 5 बजे दिल्ली बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक होगी. भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ सदस्य शामिल हैं. बैठक में दिल्ली भाजपा के पदाधिकारी भी शामिल होंगे. 18 तारीख को बीजेपी के घोषणा पत्र के आने की संभावना है. भाजपा (BJP) के नेता बड़ी रैली करने के बजाए छोटी सभा करने पर फोकस कर रहे हैं. 

बता दें, सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार को ही सभी 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी थी. दिल्ली में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान आठ फरवरी को जबकि वोटों की गिनती 11 फरवरी को होनी है.


दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का नहीं, मेरा चेहरा है ब्रांड: मनोज तिवारी

BJP के साथ तालमेल की कोशिश में JDU
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता वाली जदयू दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठजोड़ करने की कोशिश में लगी है. जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रभारी संजय कुमार झा ने मकर संक्रांति के अवसर पर आयोजित एक समारोह में पत्रकारों से कहा, 'मैं भाजपा नेतृत्व के साथ बातचीत कर रहा हूं. एक बार चीजों को अंतिम रूप देने के बाद हम सीट-बंटवारे जैसे विवरण साझा करने की स्थिति में होंगे.' मुख्यमंत्री नीतीश के विश्वासपात्र माने जाने वाले जल संसाधन मंत्री संजय झा ने प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद को दिल्ली में रोजगार कर रहे बिहारवासियों को बताना चाहिए कि बिहार में अपने शासनकाल के दौरान राज्य के लाखों लोगों को रोजगार के लिए पलायन करने के लिए क्यों मजबूर होना पड़ा था.

दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी के इस बड़े नेता को रोहिणी में चुनौती देगा AAP का यह नया चेहरा

टिप्पणियां

कांग्रेस एक-दो दिन में कर सकती है ऐलान
कांग्रेस (Congress) दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची अगले एक-दो दिन में जारी कर सकती है. पार्टी सूत्रों ने बताया कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) 10 उम्मीदवारों के नाम तय कर चुकी है और बृहस्पतिवार को होने वाली सीईसी की बैठक में कई और नामों को मंजूरी दी जा सकती है. दिल्ली में अपनी खोई जमीन वापस पाने की उम्मीद के साथ मैदान में उतर रही कांग्रेस अपने ज्यादातर वरिष्ठ नेताओं को टिकट दे सकती है. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप सरकार के मंत्रियों के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतार सकती है.

VIDEO: दिल्ली का दंगल: किसे चुनेगी दिल्ली की जनता?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement