दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP ने ओपिनियन पोल पर उठाए सवाल तो AAP बोली मीडिया को धमकाने की है कोशिश

BJP की तरफ से नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी ने एक निजी न्यूज़ चैनल की तरफ से दिखाए गए चुनाव पूर्व ओपिनियन पोल के खिलाफ मुख्य चुनाव आयुक्त में शिकायत की. 

दिल्ली विधानसभा चुनाव: BJP ने ओपिनियन पोल पर उठाए सवाल तो AAP बोली मीडिया को धमकाने की है कोशिश

दिल्ली चुनाव को लेकर बीजेपी-आप आमने सामने

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर भारतयी जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच जुबानी जंग शुरू होती दिख रही है. मंगलवार को बीजेपी ने दिल्ली चुनाव को लेकर आए ओपिनियन पोल पर सवाल उठाए तो आम आदमी पार्टी ने इसे मीडिया को धमकाने की कोशिश करार दिया. बता दें कि बीजेपी की तरफ से नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी ने एक निजी न्यूज़ चैनल की तरफ से दिखाए गए चुनाव पूर्व ओपिनियन पोल के खिलाफ मुख्य चुनाव आयुक्त में शिकायत की.  और कहा कि इस तरह का प्रसारण ना सिर्फ पक्षपातपूर्ण और अनैतिक है बल्कि भारत की चुनाव की आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी है. यह वोटर की निर्णय लेने की क्षमता को प्रभावित करेगा इसलिए उचित कार्रवाई करते हुए चैनल का लाइसेंस रद्द किया जाए.

AAP ने उठाये कच्ची कॉलोनियों की रजिस्ट्री पर सवाल, मनीष सिसोदिया बोले- 'फर्जी हैं कागज़ात'

उधर, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी से जब इस सर्वे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने तंज कसते हुए इसे सरकारी विज्ञापन बताया और कहा दिल्ली में चुनाव घोषित हो चुके हैं आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है ऐसे में सरकारी खर्च पर विज्ञापन नहीं दिया जा सकता. ओपिनियन पोल पर बीजेपी के  इस रुख पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने सवाल उठाए और कहा कि आप सर्वे से सहमत या असहमत हो सकते हैं लेकिन बीजेपी को क्या कानून की इतनी समझ नहीं है कि मीडिया को अधिकार है कि वह लोगों की राय इकट्ठा करके दिखा सके.

मनोज तिवारी का बड़ा दावा- 'कच्ची कॉलोनी में 20 रजिस्ट्री हुई', CM अरविंद केजरीवाल को दी यह चुनौती 

सिसोदिया ने कहा कि यह कुल मिलाकर मीडिया को डराने धमकाने की कोशिश है इससे ज्यादा कुछ नहीं है उनको भी पता है कि कानूनन इसमें वह कहीं खड़े नहीं होते. आपको बता दें सोमवार शाम को हिंदी न्यूज़ चैनल एबीपी न्यूज़ ने सर्वे करने वाली एजेंसी सी वोटर का ओपिनियन पोल प्रसारित किया था जिसके मुताबिक फरवरी में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 59 बीजेपी को आठ और कांग्रेस को 3 सीटें मिलने का अनुमान जताया था.

VIDEO: दिल्ली चुनाव को लेकर मनीष सिसोदिया का बयान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com