Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: कांग्रेस के साथ गठबंधन में 4 सीटों पर लड़ेंगी RJD, उम्मीदवारों के नामों का ऐलान आज

बिहार के बाहर कदम रखने के अपने प्रयासों के तहत, लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन में विधानसभा की चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: कांग्रेस के साथ गठबंधन में 4 सीटों पर लड़ेंगी RJD, उम्मीदवारों के नामों का ऐलान आज

Delhi Election 2020: RJD दिल्ली में पूर्वांचली मतदाताओं की अच्छी-खासी संख्या होने का लाभ लेना चाहती है

नई दिल्ली:

बिहार के बाहर कदम रखने के अपने प्रयासों के तहत, लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन में विधानसभा की चार सीटों पर चुनाव लड़ेगी. दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 8 फरवरी को होगा. RJD के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा कि RJD ने शुरुआत में कांग्रेस से दिल्ली में 10 फीसदी सीट मांगी थी लेकिन अंत में यह तय हुआ कि पार्टी चार सीटों- बुराड़ी, किराड़ी, पालम और उत्तमनगर से लड़ेगी. उन्होंने कहा, "इन चार सीटों के लिए हमारे पास 39-40 प्रत्याशियों की सूची है और हमारा एसडब्ल्यूओटी (ताकत, कमजोरी, अवसर, जोखिम) विश्लेषण जारी है. हम सोमवार को अपने प्रत्याशियों की घोषणा करेंगे."

आम आदमी पार्टी का गारंटी कार्ड, दस नए झूठ की गारंटी : मनोज तिवारी


दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि मंगलवार है. RJD दिल्ली में पूर्वांचली मतदाताओं की अच्छी-खासी संख्या होने का लाभ लेना चाहती है और अपने वरिष्ठ गठबंधन सहयोगी की मदद से शहर में अपना खाता खोलने की उम्मीद कर रही है.  झा ने कहा, "हम सभी चार सीटों पर अच्छी टक्कर देंगे." कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा कि गठबंधन कांग्रेस को आप को चुनौती देने के उसके प्रयासों में मदद करेगा और भरोसा जताया कि उनकी पार्टी दिल्ली में सरकार बनाएगी.

दिल्ली चुनाव में टिकट न मिलने पर पार्टी छोड़ने लगे AAP विधायक

टिप्पणियां

कांग्रेस ने 1998 से 2013 तक लगातार तीन बार तक शासन किया है. वह पहली बार किसी अन्य पार्टी के साथ दिल्ली में विधानसभा चुनाव में उतर रही है. CAA और NRC के खिलाफ "खुल कर नहीं बोलने" के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "हम केजरीवाल के विरोधी नहीं हैं लेकिन हमें मूलभूत मुद्दों पर उनकी चुप्पी पसंद नहीं है जिन पर फिलहाल बातचीत चल रही है." राजद की दिल्ली में मौजूदगी रही थी और उसने यहां चुनााव भी लड़ा था. चुनाव पूर्व हुए गठबंधन में उसे मिली सीटों में से, पार्टी किराड़ी, बुराड़ी और पालम सीटों पर चुनाव लड़ चुकी है लेकिन उसे हार मिली थी. 

Video: अरविंद केजरीवाल का गारंटी कार्ड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... नीना गुप्ता ने ट्रांसपेरेंट ब्लैक साड़ी में पुरानी तस्वीर की शेयर, लिखा- ''25 साल पहले भी...''

Advertisement