NDTV Khabar

दिल्ली विधानसभा चुनाव : लोगों ने बीजेपी को 11 लाख से अधिक सुझाव दिए

'मेरी दिल्ली मेरे सुझाव अभियान' के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई को मिले 11,65,636 सुझाव

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली विधानसभा चुनाव : लोगों ने बीजेपी को 11 लाख से अधिक सुझाव दिए

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. मनोज तिवारी ने कहा- दिल्ली की समस्याएं हल करने के लिए बीजेपी कटिबद्ध
  2. गोयल ने कहा- केजरीवाल ने शिक्षा के आधे से अधिक बजट का उपयोग नहीं किया
  3. मीनाक्षी लेखी ने कहा- केजरीवाल सरकार के रवैये से निर्भया न्याय से वंचित
नई दिल्ली:

दिल्ली के लोगों ने बीजेपी को 11 लाख से अधिक सुझाव दिए हैं. पार्टी के 'मेरी दिल्ली मेरे सुझाव अभियान' के माध्यम से 11,65,636 सुझाव मिले हैं. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि इतने अधिक सुझाव से यह स्पष्ट होता है कि दिल्ली वालों के सामने कितनी समस्याएं हैं और उन्हें हल करने के लिए बीजेपी कटिबद्ध है. मनोज तिवारी, सांसद विजय गोयल एवं मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तैयार किए जा रहे है विजन डाक्यूमेन्ट-2020 के लिए पार्टी द्वारा 3 जनवरी से 15 जनवरी तक चलाए गए 'मेरी दिल्ली मेरा सुझाव अभियान' को लेकर गुरुवार को प्रदेश कार्यालय में एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित किया.

मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली भाजपा ने 'मेरी दिल्ली मेरा सुझाव अभियान' चलाया और दिल्ली की जनता से विजन डाक्यूमेन्ट (संकल्प पत्र) 2020 के लिए सुझाव मांगे थे. इस सम्पर्क अभियान में दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में वीडियो रथ गए और जनता के सुझाव एकत्र किए गए. इसके अलावा एक मिस्ड कॉल नम्बर 6357171717 जारी किया गया था जिसके माध्यम से भी और एक वेबसाइट www.mainhoondilli.com के माध्यम से भी सुझाव एकत्रित किए गए. विभिन्न माध्यमों से 11,65,636 सुझाव आए. हमने पाया कि हमने जिन 2000 स्थानों पर सुझाव पेटियां लगाई थीं वहां जनता ने विशेष उत्साह दिखाते हुए 5,83,094 सुझाव पत्र हमें दिए है. वीडियो रथ एवं छोटी सभाओं के माध्यम से 3,36,520 तो टेलीफोन रिकॉर्डिंग के माध्यम से 2,66,250 सुझाव आए. छोटे रथों के माध्यम से 1,57,930 सुझाव हमें मिले हैं.


तिवारी ने कहा कि इस सुझाव के परिणाम से यह स्पष्ट होता है कि यह सभी दिल्ली की जनता की समस्याएं हैं जिन्हें हमें दूर करना है. एकत्र सुझावों में जनता चाहती है कि सड़कों पर जलभराव की समस्या दूर हो. टूटी हुई सड़कों को ठीक किया जाए. प्रदूषण, परिवहन, बेराजगारी, दूषित पानी, दिल्ली के स्कूलों में खाली पड़े शिक्षकों और प्राचार्यों के पदों को भरा जाए, संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाए, रेहड़ी पटरी वालों की समस्या का निदान हो, आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिले, बेघर को घर मिले. लोगों ने महिला सुरक्षा एवं नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में अपने सुझाव दिए.

टिप्पणियां

सांसद विजय गोयल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार शिक्षा सुधार के बड़े बड़े दावे करती है पर आज भी हम पा रहे हैं कि शिक्षा सुधार के लिए आवंटित आधे से अधिक बजट का उपयोग नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में लगातर छात्रों की संख्या में कमी आ रही है और मैं उस दिन सरकारी स्कूलों में सुधार की बात को स्वीकार करूंगा जिस दिन निजी स्कूलों से 25 प्रतिशत छात्र सरकारी स्कूलों में आएंगे.

सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि आज जिस तरह दिल्ली सरकार पर सख्त टिप्पणी के साथ न्यायालय को निर्भया के हत्यारों की फांसी को स्थगित करना पड़ा है उसने हर दिल्ली वासी को शर्मसार किया है और अरविंद केजरीवाल को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए. निर्भया मामले में प्रारम्भ से ही केजरीवाल सरकार का रवैया टालमटोल का रहा और इसी कारण आज सात वर्ष बाद भी निर्भया न्याय से वंचित है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... जेल से निकलने के तुरंत बाद हार्दिक पटेल फिर हुए गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Advertisement