राहुल गांधी के उपवास और 'छोले-भटूरे कांड' ने दिल्ली के इस दुकान को फेमस कर दिया

बीते दिनों राजघाट पर राहुल गांधी का उपवास जितना फेमस नहीं हो पाया, उससे ज्यादा तो छोले-भटूरे की चर्चा होती रही.

राहुल गांधी के उपवास और 'छोले-भटूरे कांड' ने दिल्ली के इस दुकान को फेमस कर दिया

छोले-भटूरे खाते कैमरे में कैद हुए कांग्रेसी नेता

खास बातें

  • उपवास से पहले कांग्रेस नेताओं ने इस दुकान पर खाया था.
  • छोले-भटूरे खाते कांग्रेस के तीन बड़े नेता.
  • सोमवार को राहुल समेत कई नेताओं ने रखा था उपवास.
नई दिल्ली:

बीते दिनों राजघाट पर राहुल गांधी का उपवास जितना फेमस नहीं हो पाया, उससे ज्यादा तो छोले-भटूरे की चर्चा होती रही. दरअसल, दिल्ली कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं ने अनशन शुरू करने से पहले दिल्ली की दुकान पर छोले-भटूरे खाते कैमरे में कैद हो गये, जिसके बाद सोशल मीडिया से लेकर मीडिया तक में राहुल के उपवास और अनशन की खबरें कम और छोले-भटूरे पर चर्चा ज्यादा देखने को मिली. दरअसल, पुरानी दिल्ली के एक मशहूर दुकान पर कांग्रेस नेताओं का छोले-भटूरे खाना न सिर्फ एक नई राजनीतिक बहस छेड़ दी, बल्कि उस दुकान का बारे में जानने की भी लोगों के भीतर उत्सुकता बढ़ा दी है.  

पुरानी दिल्ली में जहां पर कांग्रेसी नेता छोले-भटूरे खाते हुए कैमरे में कैद हुए, उसका नाम है चैना राम की दुकान. जी हां, यही वह दुकान है, जहां पर कांग्रेसी नेता अनशन शुरू करने से पहले 9 अप्रैल को नाश्ता करते देखे गये. चैना राम की मिठाई की दुकान चांदनी चौक में फतेहपुरी मस्जिद से सटी दुकान है. सोमवार को दलित आंदोलन के समर्थन में अनशन करने से पहले कांग्रेसी नेताओं की पूड़ी और छोले (छोले-भटूरे) खाते हुए ये फोटो वायरल हो गई. फोटो में कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अघ्यक्ष अजय माकन, अरविंदर सिंह लवली और हारुन यूसूफ दिखे थे. यहीं पर बैठकर तीनों  नेताओं ने छोले-भटूरे खाए थे.

दलितों के लिए उपवास से पहले कांग्रेस नेताओं ने की पेटपूजा, तस्वीरें आईं सामने, तो दिया हैरान करने वाला बयान

हालांकि चैना राम मिष्ठान के मालिक हरीश गिडवानी का कहना है कि यहां सारे राजनीतिक दलों के नेता मिठाई या छोले-भटूरे खाने आते हैं. उनका कहना है कि उनकी मिठाई की दुकान करीब 117 साल पुरानी है. उन्होंने कहा कि उनकी यह दुकान करीब 5 दशकों से चल रही है, मगर पहली बार मीडिया की सुर्खियों में आई है, यही वजह है कि उस दिन शाम में लोगों की भीड़ देखने को मिली. 

दरअसल, मिठाई की इस दुकान पर हजारों लोग आते हैं और यहां के पकवानों का लुत्फ उठाते हैं, मगर राजनेताओं के एक फोटो ने इस दुकान पर मीडिया से लेकर आम लोगों की दिलचस्पी बढ़ा दी है और यह एक दिन में ही यह दुकान काफी फेमस हो गया है. अब चांदनी चौक इलाके में जो भी जा रहा, एक दफा यहां के जायके का स्वाद लेना जरूर चाहता है. 

VIDEO: दलितों के लिए उपवास से पहले कांग्रेस नेताओं ने की पेटपूजा

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com