NDTV Khabar

दिल्‍ली : अरविंद केजरीवाल पिछले दिनों हारने का रिकॉर्ड बनाकर आए हैं- रैली में बोले अमित शाह

254 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली : अरविंद केजरीवाल पिछले दिनों हारने का रिकॉर्ड बनाकर आए हैं- रैली में बोले अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्‍ली से जो वादे किए थे, उन्‍होंने वे वादे क्‍यों नहीं निभाए.

खास बातें

  1. MCD चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है.
  2. केजरीवाल ने दिल्ली से जो वादे किए थे, वे वादे क्यों नहीं निभाए- शाह
  3. शाह ने कहा कि केजरीवाल ने 13 वादे किए, लेकिन तीन वादे भी पूरे नहीं किए.
नई दिल्‍ली: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के अगले महीने होने वाले चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रामलीला मैदान में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि तीन साल में मोदी सरकार पर एक भी आरोप नहीं लगा, जबकि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप सरकार में दिल्ली में भ्रष्टाचार फल-फूल रहा है.

दिल्ली के रामलीला मैदान में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली से जो वादे किए थे, उन्होंने वे वादे क्यों नहीं निभाए.

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री से सवाल किया कि महिलाओं की सुरक्षा का क्या हुआ? शाह ने आरोप लगाया कि दिल्ली में जितना भ्रष्टाचार आप पार्टी ने इतने कम समय में किया है, उतना भ्रष्टाचार किसी सरकार ने नहीं किया. उन्होंने कहा कि जब चुनाव का मौसम आता है तो केजरीवाल वादों की झड़ी लगा देते हैं, लेकिन उसके बाद उनको दिल्ली वाले ढूंढते रह जाते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा के लिए तीन पेज के वादे किए थे, लेकिन उनमें से कोई वादा पूरा नहीं किया. शाह ने कहा कि केजरीवाल ने चुनाव में वादे तो दिल्ली की जनता से किए, लेकिन वे कभी गोवा में तो कभी पंजाब में मिले.

केजरीवाल पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि आप के कार्यकाल में जल बोर्ड में भी घोटाला हुआ. मंत्री फर्जी डिग्री मामले में आरोपी बनाए जाते हैं, प्रदेश सरकार के मंत्री पर बलात्कार के आरोप लगते हैं. एक के बाद एक आप के 13 विधायकों पर आपराधिक मामले दर्ज होते हैं, कई विधायक जेल जाते हैं... लेकिन आप पार्टी अपने इन विधायकों पर कोई कार्रवाई नहीं करती.

उन्होंने कहा कि अगर आप में जरा भी नैतिकता बची है तो वह अपने 13 विधायकों पर कार्रवाई करें. शाह ने कहा कि केजरीवाल ने 13 वादे किए, लेकिन तीन वादे भी पूरे नहीं किए. केजरीवाल हर जगह हारने का रिकॉर्ड बना रहे हैं. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हम 2019 में अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर जाएंगे, अपना काम लेकर जाएंगे जो हमने जनता से किए. हमने अपने वादे पूरे किए.

उल्‍लेखनीय है कि बीजेपी ने इस चुनाव में सभी नए चेहरों को टिकट देने का ऐलान किया है, जिसके लिए पार्टी को अब तक क़रीब 33 हज़ार आवेदन भी मिल चुके हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि परसों यानी सोमवार तक लिस्ट को फ़ाइनल कर दी जाएगी. दिल्ली में 23 अप्रैल को नगर निगम चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और 26 अप्रैल को नतीजे आ जाएंगे. (इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement